IPL Auction: आरसीबी का खुलासा, पहला खिताब जीतने के लिए इन्हें खरीदने पर जोर लगाएगी टीम

IPL Auction: विराट कोहली जैसे दिग्गज की मौजूदगी के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. पिछले सीजन में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़कर फाफ डु प्लेसिस को दे दी थी लेकिन अभी भी टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा है. अब आरसीबी इस मिनी ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खरीदना चाहती है जो टीम संयोजन को मजबूती दें और गेंदबाजी को और धारदार बनाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 02:39 PM IST
  • सिराज का समर्थन करने वाले विकल्प हैं प्राथमिकता
  • आरसीबी ने हेजलवुड, हर्षल पटेल को किया है रिलीज
IPL Auction: आरसीबी का खुलासा, पहला खिताब जीतने के लिए इन्हें खरीदने पर जोर लगाएगी टीम

नई दिल्लीः IPL Auction: विराट कोहली जैसे दिग्गज की मौजूदगी के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. पिछले सीजन में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़कर फाफ डु प्लेसिस को दे दी थी लेकिन अभी भी टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा है. अब आरसीबी इस मिनी ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खरीदना चाहती है जो टीम संयोजन को मजबूती दें और गेंदबाजी को और धारदार बनाएं.

सिराज का समर्थन करने वाले विकल्प हैं प्राथमिकता
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट निदेशक मो बोबट ने सोमवार को कहा कि आगामी आईपीएल नीलामी में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का समर्थन करने के लिए अधिक गेंदबाजी विकल्प हासिल करना टीम की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. आरसीबी ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, कप्तान फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और सिराज समेत 18 खिलाड़ियों को रिटेन (टीम में बरकरार) किया है और 11 खिलाड़ियों को रिलीज (टीम से बाहर) कर दिया है. 
 
आरसीबी ने हेजलवुड, हर्षल को किया है रिलीज
जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उनमें मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की तिकड़ी शामिल हैं. इससे टीम की गेंदबाजी कमजोर हुई है. 

सिराज हैं हमारी टीम का मुख्य हिस्सा
बोबाट ने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा, 'हम जो करते हैं मोहम्मद सिराज उसका मुख्य हिस्सा है. हमारे लिए सिराज का समर्थन करने के लिए गेंदबाजी विदेशी गेंदबाज सहित कुछ और गेंदबाजी विकल्पों को टीम में शामिल करना एक वास्तविक प्राथमिकता होगी.' उन्होंने कहा, 'हमारे पास स्थानीय स्पिनरों का एक समूह है, जो मुझे लगता है कि काफी मजबूत है. उनमें से कुछ को पिछले एक या दो वर्षों में सीमित अवसर मिले हैं और वे आगे चलकर अधिक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.'

शीर्ष क्रम में दिग्गज बल्लेबाजों से सजी आरसीबी ने अपने मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस से 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा. 

सात स्लॉट भरने हैं आरसीबी को
बोबाट ने कहा, 'हमारे पास मुख्य खिलाड़ियों का एक मजबूत समूह है. टीम का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है. खिलाड़ियों को रिलीज करने का हमारा फैसला का एक हिस्सा मध्य क्रम को मजबूत करने की कोशिश करना था. कैमरून ग्रीन को टीम में लाना एक शानदार था कदम है.' आरसीबी के पास खिलाड़ियों को साइन करने के लिए कुल सात स्लॉट उपलब्ध हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़