IPL Auction 2024: कौन हैं Sameer Rizvi, जिन्हें CSK ने शार्दुल ठाकुर और रचिन रविंद्र से ज्यादा रकम में खरीदा

IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी को भारी-भरकम रकम खर्च करके खरीदा. चेन्नई ने 20 लाख बेस प्राइज वाले समीर रिजवी को 8.40 करोड़ रुपये खर्च करके खरीदा. उन्हें अब एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स में खेलने का मौका मिलेगा. चेन्नई ने समीर रिजवी पर शार्दुल ठाकुर और रचिन रविंद्र से ज्यादा खर्च किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2023, 06:26 PM IST
  • अंडर-19 इंटरनेशनल खेल चुके हैं समीर
  • धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं समीर रिजवी
IPL Auction 2024: कौन हैं Sameer Rizvi, जिन्हें CSK ने शार्दुल ठाकुर और रचिन रविंद्र से ज्यादा रकम में खरीदा

नई दिल्लीः IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी को भारी-भरकम रकम खर्च करके खरीदा. चेन्नई ने 20 लाख बेस प्राइज वाले समीर रिजवी को 8.40 करोड़ रुपये खर्च करके खरीदा. उन्हें अब एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स में खेलने का मौका मिलेगा. चेन्नई ने समीर रिजवी पर शार्दुल ठाकुर और रचिन रविंद्र से ज्यादा खर्च किया.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने शार्दुल ठाकुर को 4 करोड़ रुपये खर्च करके खरीदा है जबकि न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र को 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा.

कौन हैं समीर रिजवी?
समीर रिजवी ऑलराउंडर हैं. वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी और ऑफ स्पिन करते हैं. वह उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं. वह उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) घरेलू लीग में खेल चुके हैं. उन्होंने कानपुर सुपरस्टार की ओर से खेलते हुए इस लीग में गोरखपुर लायंस के खिलाफ सबसे तेज सेंचुरी जमाई. उन्होंने 49 गेंदों में शानदार 104 रन की पारी खेली थी. 

उन्होंने अंडर 23 राज्य ए ट्रॉफी चैंपियनशिप में यूपी की कप्तानी की थी. यूपी ने उनकी कप्तानी में ट्रॉफी जीती थी. फाइनल में यूपी की टीम ने उत्तराखंड को हराया था. समीर ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदों में 84 रन बनाए थे. 

अंडर-19 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं समीर
समीर रिजवी अंडर-19 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी भारत के लिए खेल चुके हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके समीर रिजवी अब आईपीएल में भी डेब्यू कर सकते हैं. 

धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं समीर रिजवी
टी20 क्रिकेट में समीर रिजवी के रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो उन्होंने करीब 50 के औसत से 11 मैचों में 295 रन बनाए हैं. इस दौरान समीर रिजवी का स्ट्राइक रेट 135 का रहा जबकि उन्होंने 2 अर्धशतक भी जमाए हैं. समीर रिजवी धुआंधार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनको अपनी टीम में शामिल किया है.

यह भी पढ़िएः CSK Full squad list IPL 2024: शार्दुल, मिचेल समेत CSK ने खरीदे ये खिलाड़ी, ये है चेन्नई सुपरकिंग्स का पूरा स्क्वाड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़