IPL Auction 2023: रिकॉर्ड 18.5 करोड़ में बिकने से पहली रात सैम करन के साथ क्या हुआ? पंजाब किंग्स के खिलाड़ी ने किया खुलासा

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी शुक्रवार को कोच्चि में हुई. इस नीलामी में सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा. इंग्लिश ऑलराउंडर, जिन्होंने हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे, उन्होंने रिकॉर्ड बोली लगने के बाद बड़ा खुलासा किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 11:01 PM IST
  • कई टीमों ने लगाई थी करन पर बोली
  • बहुत खुश हूं और अभिभूत हूंः सैम करन
IPL Auction 2023: रिकॉर्ड 18.5 करोड़ में बिकने से पहली रात सैम करन के साथ क्या हुआ? पंजाब किंग्स के खिलाड़ी ने किया खुलासा

नई दिल्लीः IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी शुक्रवार को कोच्चि में हुई. इस नीलामी में सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा. इंग्लिश ऑलराउंडर, जिन्होंने हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे, उन्होंने रिकॉर्ड बोली लगने के बाद बड़ा खुलासा किया.

कई टीमों ने लगाई थी करन पर बोली
सैम करन ने कहा कि वह इस ‘मिनी नीलामी’ से पहले रात को सो भी नहीं सके थे. सैम करन को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स ने बोली लगाई, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी. 

बहुत खुश हूं और अभिभूत हूंः सैम करन
करन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव - ऑक्शन स्पेशल’ में कहा, ‘मैं बीती रात ज्यादा सो नहीं सका, थोड़ा उत्साहित था, नर्वस भी था कि नीलामी कैसी होगी. लेकिन बहुत खुश हूं और अभिभूत हूं कि मुझे इस राशि में खरीदा गया. मुझे इस राशि की उम्मीद नहीं थी.’ 

पंजाब किंग्स से ही किया था आईपीएल डेब्यू
इस 24 साल के आल राउंडर ने यह भी कहा कि वह खुश हैं कि पंजाब की टीम में वापसी कर पाए, जिसके लिए उन्होंने 2019 में आईपीएल पदार्पण किया था. पंजाब किंग्स का नाम तब किंग्स इलेवन पंजाब था. करन ने कहा, ‘निश्चित रूप से जहां से आईपीएल का सफर शुरू किया था, वहीं जाना, जहां चार साल पहले मेरा पदार्पण सत्र था. इसलिये वहां जाना शानदार है और मैं वहां इंग्लैंड के कुछ साथियों के साथ भी रहूंगा.’

ग्रीन दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे
बता दें कि सैम करन के अलावा दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन बिके, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा. उनके बाद बेन स्टोक्स, निकोलस पूरन और हैरी ब्रूक पर आईपीएल टीमों ने बड़ी बोली लगाई.

यह भी पढ़िएः IPL Auction 2023: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में की पोलार्ड की भरपाई या इस सीजन खलेगी दिग्गज ऑलराउंडर की कमी?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़