IPL Auction 2023 Live: कौन सा इंग्लिश प्लेयर नीलामी में होगा खास, मैक्कलम ने लिया इस युवा खिलाड़ी का नाम

IPL Auction 2023 Live: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में चुना जाता है तो या शानदार होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 01:09 PM IST
  • जानें कौन सा इंग्लिश प्लेयर नीलामी में होगा खास
  • सिर्फ 40 लाख के बेस प्राइस में भेजा है नाम
IPL Auction 2023 Live: कौन सा इंग्लिश प्लेयर नीलामी में होगा खास, मैक्कलम ने लिया इस युवा खिलाड़ी का नाम

IPL Auction 2023 Live: IPL के 15वें सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच की भूमिका निभा चुके और वर्तमान में इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कोचिंग करते हुए एक नई दिशा में ले जाने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम ने बड़ा बयान दिया है. मैक्कलम ने 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित होने वाली आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी को लेकर बताया है कि किस इंग्लिश प्लेयर को ऑक्शन में जगह मिलना उनके लिये सबसे खास रहने वाला है.

जानें कौन सा इंग्लिश प्लेयर नीलामी में होगा खास

टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम का मानना है कि हाल ही में खत्म हुई पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा खिलाड़ी रेहान अहमद को अगर इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की नीलामी के दौरान खरीद लिया जाता है तो यह उनके करियर के लिये काफी शानदार होगा.

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के इस युवा स्पिनर ने टेस्ट डेब्यू मैच की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है और उन्हीं की गेंदबाजी के कमाल से इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को उसी के घर पर क्लीन स्वीप करने में कामयाब भी रही है. रेहान ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 48 रन देकर पांच विकेट लिए थे. 

सिर्फ 40 लाख के बेस प्राइस में भेजा है नाम

गौरतलब है कि रेहान अहमद ने भी शुक्रवार को कोच्चि में होने वाली आईपीएल नीलामी के लिए खुद का रजिस्ट्रेशन कराया है और इस दौरान अपना बेस प्राइस महज 40 लाख रुपये रखा है.

बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में बात करते हुए मैक्कलम ने कहा,‘अगर उसे आईपीएल में चुना जाता है तो यह बहुत अच्छा होगा. अगर ऐसा होता है तो यह शानदार होगा. उसे अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनसे अनुभव हासिल करने का मौका मिलना चाहिए. क्या किसी अन्य 18 वर्षीय खिलाड़ी को ऐसा मौका मिलता है. वह पूरी तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर है.’

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की रमीज राजा की छुट्टी, जानें अब किसे थमाई PCB की कमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़