IPL Auction 2023: नीलामी से पहले पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट पर भड़के क्रिस गेल, बताया क्यों नहीं जीत पा रहे खिताब

IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने अपनी पुरानी टीम पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट को जमकर लताड़ा है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 11:27 AM IST
  • इस वजह से खिताब नहीं जीत पा रही पंजाब किंग्स
  • टीम के लिये छोड़ दिया था ओपनिंग का स्लॉट
IPL Auction 2023: नीलामी से पहले पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट पर भड़के क्रिस गेल, बताया क्यों नहीं जीत पा रहे खिताब

IPL Auction 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी को शुरू होने में बस कुछ ही घंटों का समय रह गया है जिस पर दुनिया भर के फैन्स समेत दिग्गजों की नजर बनी हुई है. इन दिग्गजों में टी20 क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शुमार क्रिस गेल भी इस समय नीलमी पर नजर रखने वाले खास पैनल का हिस्सा बने हुए हैं.

इस बीच उन्होंने अपनी पुरानी टीम पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट को जमकर लताड़ा है और पिछले सीजन टीम की कप्तानी कर रहे मयंक अग्रवाल के साथ किये गये दुर्व्यवहार की आलोचना की है.

इस वजह से खिताब नहीं जीत पा रही पंजाब किंग्स

उल्लेखनीय है कि पंजाब किंग्स की टीम ने केएल राहुल को पिछले साल रिटेन न कर पाने के बाद मयंक अग्रवाल को टीम की कमान सौंपी थी लेकिन जब टीम प्लेऑफ में भी जगह बना पाने में नाकाम रही है तो इस साल उन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर दिया गया. गेल ने इस पर अपनी निराशा जताते हुए कहा कि पंजाब किंग्स की फ्रैंचाइजी का रवैया हंसी दिलाने वाला है, वह जिस तरह से खिलाड़ी को बाहर करके बदलाव करने की बात करते हैं उसी की वजह से वो अब तक खिताब जीत पाने में नाकाम रहे हैं.

टीम के लिये छोड़ दिया था ओपनिंग का स्लॉट

मयंक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीच में टॉप बल्लेबाजी क्रम में जॉनी बेयरस्टो को शामिल करने के लिये अपने सलामी बल्लेबाज स्थान का त्याग कर दिया और अब आईपीएल की नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया. मयंक टीम के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, वह पिछले सत्र में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और 13 मैचों में 196 रन ही बना सके थे. पंजाब की टीम लगातार चौथे सत्र में छठे स्थान पर रही. 

उम्मीद है कि नीलामी में मयंक पर बरसेगा पैसा

गौरतलब है कि अभी तक टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है जबकि 2014 में वह एक बार फाइनल में भी पहुंची थी. गेल ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने मयंक के साथ सही व्यवहार नहीं किया और उन्हें उम्मीद है कि शुक्रवार को होने वाली नीलामी में इस बल्लेबाज को अच्छी राशि में खरीदा जायेगा. 

गेल ने आईपीएल नीलामी से पहले ‘जियो सिनेमा’ द्वारा आयोजित करायी गयी इस बातचीत में कहा, ‘मयंक को निश्चित रूप से खरीदा जायेगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे बहुत निराशा होगी. क्योंकि वह इतना आक्रामक खिलाड़ी है.  वह पंजाब की ओर से रिटेन नहीं कराये जाने से खुद अंदर से काफी हताश होगा क्योंकि उसने फ्रेंचाइजी के लिये काफी त्याग किया था और अब उससे इस तरह का व्यवहार करना निराशाजनक है लेकिन मुझे उम्मीद है कि टीमें अब भी भरोसा करती हैं और उसे अच्छी राशि मिलेगी. वह बेहतरीन ‘टीम मैन’ भी है. ’

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: ढाका टेस्ट के पहले दिन ही बने 10 रिकॉर्ड, जानें किस खिलाड़ी के नाम आया कौन सा आंकड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़