CSK vs MI: टॉस के वक्त ही हो जाता है जीत-हार का फैसला, 9 मैचों के आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 29वां टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह रोमांचक मुकाबला आज शाम साढ़े बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. इस दौरान दोनों टीमों की नजरें टॉस जीतने पर होगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 14, 2024, 04:48 PM IST
  • पिछले 9 मैचों में टॉस जीतने वाली टीम जीती है मैच
  • दोनों टीमों के बीच हुए हैं कुल 36 मुकाबले
CSK vs MI: टॉस के वक्त ही हो जाता है जीत-हार का फैसला, 9 मैचों के आंकड़े देख रह जाएंगे दंग

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 29वां टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह रोमांचक मुकाबला आज शाम साढ़े बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. इस दौरान दोनों टीमों की नजरें टॉस जीतने पर होगी. 

पिछले 9 मैचों में टॉस जीतने वाली टीम जीती है मैच 
क्योंकि दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 9 मुकाबलों में उसी टीम को जीत मिली है, जिसने टॉस जीते हैं. ऐसे भी वानखेड़े में टॉस निर्णायक भूमिका अदा करता है. अक्सर टॉस जीतने वाली टीम का पलड़ा वानखेड़े में भारी देखा गया है. इसके पीछे की वजह ओस है. दरअसल, ओस के चलते दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. इसी वजह से टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है. 

9 में से 5 बार चेन्नई को मिली है जीत 
बता दें कि साल 2019 के बाद दोनों टीमों के बीच कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें टॉस जीतने वाली टीम का ही दबदबा देखने को मिला है. 2019 के आईपीएल फाइनल से दोनों टीमों के रिजल्ट की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स ने कुल 5 बार टॉस जीता है और इन पांचों बार मैच के नतीजे चेन्नई के पक्ष में ही रहे हैं. वहीं, इस दौरान मुंबई इंडियंस के हाथ 4 जीत लगी है. 
 
दोनों टीमों के बीच हुए हैं कुल 36 मुकाबले 
बात अगर चेन्नई और मुंबई के बीच आईपीएल में अब तक हुए कुल मुकाबलों की करें, तो दोनों टीमें कुल 36 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं. इनमें 20 मैचों के नतीजे मुंबई इंडियंस के पक्ष में गए हैं. वहीं, सिर्फ 16 मुकाबलों के ही नतीजे चेन्नई के पक्ष में आए हैं. ऐसे में हेड टू हेड आंकड़ों के मामले में मुंबई की टीम चेन्नई से आगे है. 

ये भी पढ़ेंः SRH vs RCB: हार से जूझ रही आरसीबी में होंगे बड़े बदलाव? जानें Dream11 में कौन होगा गेमचेंजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़