IPL 2023: इंग्लैंड और KKR को चैंपियन बना चुका महान दिग्गज होगा पंजाब किंग्स का नया कोच

बेलिस 2019 में इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिला चुके हैं और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख भी थे जब उसने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 08:21 PM IST
  • ट्रेवर बेलिस होंगे पंजाब के नए कोच
  • 2019 में इंग्लैंड को वर्ल्डकप जिता चुके हैं बेलिस
IPL 2023: इंग्लैंड और KKR को चैंपियन बना चुका महान दिग्गज होगा पंजाब किंग्स का नया कोच

नई दिल्ली: मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स ने 6 महीने पहले ही आईपीएल के 16वें संस्करम की तैयारी शुरू कर दी है. पंजाब की टीम के हेड कोच पद से अनिल कुंबले हट गए हैं और उनकी जगह पर नए कोच की तलाश भी पूरी हो गई है. 

ट्रेवर बेलिस होंगे पंजाब के नए कोच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 2023 सत्र से पहले विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस से मुख्य कोच के तौर पर करार करने को तैयार है. न्यू साउथ वेल्स के 59 वर्षीय बेलिस आईपीएल से नियमित रूप से जुड़े रहे हैं और हालमें उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को कोचिंग दी थी. 

2019 में इंग्लैंड को वर्ल्डकप जिता चुके हैं बेलिस 

पंजाब की उम्मीद इस आस्ट्रेलियाई कोच से खिताब दिलाने पर लगी होगी. बेलिस 2019 में इंग्लैंड को पहला विश्व कप खिताब दिला चुके हैं और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख भी थे जब उसने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता था. बेलिस भारत के महान क्रिकेटर अनिल कुंबले की जगह लेंगे जिनका अनुबंध बढ़ाया नहीं गया था क्योंकि उनके तीन साल के कार्यकाल में टीम प्लेआफ में पहुंचने में असफल रही थी. 

पंजाब आईपीएल के इतिहास में सिर्फ 2014 में फाइनल में पहुंची है जिसमें वह कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गयी थी. आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘टीम ने ट्रेवर के साथ करार का फैसला किया है जो इस भूमिका में सर्वश्रेष्ठ हैं और उनका रिकॉर्ड भी इसे बयां करता है. प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि टीम उनके मार्गदर्शन में खिताब जीते. ’’ उनके साथ अनुबंध पर जल्द ही हस्ताक्षर किये जायेंगे. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को बड़ा झटका, धाकड़ मैच विनर पूरे वर्ल्डकप से लगभग बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़