जानें कौन हैं RCB के नये तेज गेंदबाज विजय कुमार वैशाक, कैसा रहा है IPL में डेब्यू का सफर

इंडियन प्रीमियर लीग का 24वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जिसमें चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर को 226 रनों का टारगेट दिया. 226 रनों का पीछा करने उतरी बेंगलोर की टीम 20 ओवर में केवल 218 रन ही बना सकी. चेन्नई ने इस मैच में 8 रन से जीत दर्ज की. इस मैच में सबकी नजर अपने डेब्यू मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाक पर था लेकिन वो इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाये. विजय ने चेन्नई के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में कुल 62 रन दिए और 1 विकेट भी अपने नाम किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 12:55 PM IST
  • विजयकुमार ने दिल्ली के खिलाफ खेला डेब्यू मैच
  • अपने डेब्यू मैच किया बेहतरीन प्रदर्शन
जानें कौन हैं RCB के नये तेज गेंदबाज विजय कुमार वैशाक, कैसा रहा है IPL में डेब्यू का सफर

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 24वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जिसमें चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर को 226 रनों का टारगेट दिया. 226 रनों का पीछा करने उतरी बेंगलोर की टीम 20 ओवर में केवल 218 रन ही बना सकी. चेन्नई ने इस मैच में 8 रन से जीत दर्ज की. इस मैच में सबकी नजर अपने डेब्यू मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाक पर था लेकिन वो इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाये. विजय ने चेन्नई के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में कुल 62 रन दिए और 1 विकेट भी अपने नाम किया.

आईपीएल के डेब्यू मैच किया बेहतरीन प्रदर्शन
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज विजयकुमार ने आईपीएल के 20वें मैच में दिल्ली के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला. अपने डेब्यू मैच में विजयकुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. जिसमें डेविड वॉर्नर, अक्षर पटेल और ललित यादव का विकेट शामिल हैं. रजत पाटीदार के चोटिल होने के बाद वैशाक को बेंगलोर की टीम में शामिल किया गया था.

घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन 
विजयकुमार वैशाक रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं. विजयकुमार कर्नाटक टीम के लिए सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक है. विजयकुमार के घरेलू मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उनको आरसीबी की तरफ से खेलने का मौका मिला हैं. वैशाक ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में 10 प्रथम श्रेणी मैचों में 38 विकेट लिए हैं और सात लिस्ट ए मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 14 टी20 मैच खेले है, जहां उन्होंने 6.92 की इकॉनमी रेट के साथ 22 विकेट अपने नाम किए थे.

अंकतालिका में आरसीबी और चेन्नई किस स्थान पर
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर अब तक आईपीएल में कुल 5 मैच खेले हैं जिसमें 2 मैच में जीत और 3 मैचों में हार मिली है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल अंकतालिका में सातवें स्थान पर है. वहीं चेन्नई ने आईपीएल में कुल 5 मैचों खेलें है जिसमें 3 में जीत और 2 में हार मिली है. चेन्नई आईपीएल की अंकतालिका में 6 अंको के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ, 3rd T20I: आखिरी ओवर्स के रोमांच में 4 रन से जीता न्यूजीलैंड, फिर नहीं चला बाबर आजम का बल्ला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़