दिल्ली की हार से परेशान रिकी पोंटिंग टीम में करेंगे ये बदलाव, कप्तान की सहमति होगी जरूरी

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है. टूर्नीमेंट में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी भी अपनी पहली जीत की लड़ाई रही है. टीम अभी तक अपने तीन मुकाबले खेल चुकी हैं और इन तीनों में इसे हार का मुंह देखना पड़ा है. टूर्नामेंट के 11वें मैच में दिल्ली का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ था. इनमें उसे 57 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 9, 2023, 03:56 PM IST
  • हार के बाद रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान
  • ‘हार का कोई ठोस कारण बता पाना है मुश्किल’
दिल्ली की हार से परेशान रिकी पोंटिंग टीम में करेंगे ये बदलाव, कप्तान की सहमति होगी जरूरी

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है. टूर्नीमेंट में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी भी अपनी पहली जीत की लड़ाई रही है. टीम अभी तक अपने तीन मुकाबले खेल चुकी हैं और इन तीनों में इसे हार का मुंह देखना पड़ा है. टूर्नामेंट के 11वें मैच में दिल्ली का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ था. इनमें उसे 57 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

हार के बाद रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान
राजस्थान के हाथों मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि उनके खिलाड़ी मैदान पर वो दम-खम नहीं दिखा पा रहे हैं, जो उन्हें दिखाना चाहिए. प्रैक्टिस के समय तो सब कुछ अच्छा रहता है, लेकिन पता नहीं, क्या गलती रह जाती है, जो ये खिलाड़ी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं पा रहे हैं. 

‘हार का कोई ठोस कारण बता पाना है मुश्किल’
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57 रनों की बड़ी शिकस्त झेलने के बाद रिकी पोंटिंग ने कहा, मेरे लिए यह बता पाना काफी मुश्किल है कि ऐसा हर बार क्यों हो रहा है. हमारे खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान तो अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उनका यह प्रदर्शन वहीं तक सीमित रह जा रहा है. वे अपने उस प्रदर्शन को मैदान तक नहीं दिखा पा रहे हैं.

‘अच्छे प्रदर्शन से काफी दूर है दिल्ली’
उन्होंने आगे कहा, ‘अभी हमारी टीम अच्छे प्रदर्शन से काफी दूर चल रही है. इसके लिए मैं किसी एक चीज को या किसी एक खिलाड़ी को दोषी नहीं बता सकता. क्योंकि मैं अपनी आंखों से इन खिलाड़ियों को ट्रेनिंग और तैयारी करते हुए देखता हूं. ये मैदान पर अपना घंटों पसीना बहाते हैं. सचमुच ये सब काफी शानदार रहते हैं, लेकिन अब पता नहीं चल पा रहा है कि कमी कहां रह जा रही है कि टीम को हर बार निराशा ही हाथ लग रही है.’ 

‘अच्छे से काम नहीं कर रहा टीम संयोजन’
रिकी पोंटिंग ने टीम संयोजन के बारे में बात करते हुए कहा कि दिल्ली का टीम संयोजन अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है. हमें उन खिलाड़ियों के बारे में सोचना होगा, जिन्हें हमने अब तक मौका नहीं दिया है. क्योंकि इस वक्त हमने जिस टीम का चयन किया है, वह अच्छे से अपना काम नहीं कर पा रही है. एक कोचिंग समूह के रूप में हम अपने कप्तान से बात करेंगे और आवश्यकता के अनुसार इस पर फैसला करेंगे.’

ये भी पढ़ेंः IPL 2023: हार से परेशान रोहित शर्मा की टीम को जीत दिलाएंगे ये खिलाड़ी, कप्तान ने जताया भरोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़