MI vs CSK: IPL के 1000वें मैच में सीएसके ने रचा इतिहास, वानखेड़े पर लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

MI vs CSK, IPL 2023: वानखेड़े के मैदान पर खेले गये इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बायें हाथ के स्पिनरों रविंद्र जडेजा (20 रन पर तीन विकेट) और मिशेल सेंटनर (28 रन पर दो विकेट) की कमाल की गेंदबाजी के बाद अजिंक्य रहाणे की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को 11 गेंद शेष रहते ही सात विकेट से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2023, 12:13 PM IST
  • सीएसके ने आईपीएल के 1000वें मैच में दर्ज की जीत
  • वानखेड़े में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी
MI vs CSK: IPL के 1000वें मैच में सीएसके ने रचा इतिहास, वानखेड़े पर लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

MI vs CSK, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल का 1000वां मुकाबला लीग की दो सबसे सफल टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. वानखेड़े के मैदान पर खेले गये इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बायें हाथ के स्पिनरों रविंद्र जडेजा (20 रन पर तीन विकेट) और मिशेल सेंटनर (28 रन पर दो विकेट) की कमाल की गेंदबाजी के बाद अजिंक्य रहाणे की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस को 11 गेंद शेष रहते ही सात विकेट से हरा दिया.

सीएसके ने आईपीएल के 1000वें मैच में दर्ज की जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 157/8 के स्कोर पर रोकने बाद लक्ष्य को तीन विकेट खोकर महज 18.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. सीएसके को मिली इस जीत ने आईपीएल के 1000वें मैच को यादगार बना दिया. चेन्नई की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है जबकि मुंबई की दो मैचों में यह दूसरी हार है.

वानखेड़े में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

इस मैच में मिली जीत से जहां फैन्स को जश्न मनाने का मौका मिला तो वहीं पर वानखेड़े के मैदान पर रिकॉर्ड्स की बारिश भी हुई. आइए MI और CSK के बीच हुए मैच में बने रिकॉर्ड और आंकड़ों पर नजर डालते हैं.

 

19 -अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक बनाया, केवल 19 गेंदों में उपलब्धि हासिल की, जो कि शार्दुल ठाकुर और जोस बटलर की ओर से बनाये गये अरधशतकों से बेहतर है.

2 - अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल के इतिहास में सीएसके के लिये सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में मोइन अली के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया. इस लिस्ट में सुरेश रैना का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने 2014 से पंजाब किंग्स के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक लगाया था.

3 - आईपीएल में MI के खिलाफ CSK के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अंबाती रायडू (326) ने एस बद्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया है और लिस्ट में तीसरे पायदान पर काबिज हो गये हैं. इस लिस्ट में सुरेश रैना 710 रनों के साथ पहले स्थान पर हैं और एमएस धोनी 653 रनों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

3 –आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में अंजिक्य रहाणे तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं. इस लिस्ट में पैट कमिंस (14 गेंद, 2022) का नाम सबसे ऊपर है तो वहीं पर ऋषभ पंत दूसरे पायदान पर काबिज हैं जिन्होंने 2018 में MI के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था.

15 -सीएसके ने अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 15 मैच जीत लिये हैं और दिल्ली कैपिटल्स के बाद ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम की बात करें तो इसमें सीएसके (15), दिल्ली कैपिटल्स (15), पंजाब किंग्स (13) और आरसीबी (13) का नाम शामिल है.

6 – सीएसके ने अब आईपीएल में 6 विरोधियों के खिलाफ 15 या अधिक गेम जीते हैं. आईपीएल में सबसे अधिक विरोधियों के खिलाफ 15 या अधिक गेम जीतने वाली टीमों की बात करें तो सीएसके टॉप पर काबिज है तो वहीं पर मुंबई इंडियंस (4) दूसरे पायदान पर बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें- RR vs DC, IPL 2023: दिल्ली की तीसरी हार के बीच हुई रिकॉर्ड्स की बरसात, जानें किसके नाम हुए कौन से आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़