IPL 2023: गुजरात से भिड़ने से पहले धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, इस डिपार्टमेंट में कमजोर दिख रही CSK

IPL 2023: आज आईपीएल के 16वें संस्करण की शुरुआत होगी. पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. लेकिन, डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ने से पहले धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 31, 2023, 07:19 AM IST
  • मुकेश चौधरी भी हुए बाहर
  • तेज गेंदबाजी में बढ़ीं मुश्किलें
IPL 2023: गुजरात से भिड़ने से पहले धोनी की मुश्किलें बढ़ीं, इस डिपार्टमेंट में कमजोर दिख रही CSK

नई दिल्लीः IPL 2023: आज आईपीएल के 16वें संस्करण की शुरुआत होगी. पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. लेकिन, डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से भिड़ने से पहले धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

मुकेश चौधरी भी हुए बाहर
दरअसल, चेन्नई के दो तेज गेंदबाज चोट के चलते आईपीएल के मौजूदा संस्करण से बाहर हो गए हैं. पहले काइली जेमीसन पूरे सीजन के लिए बाहर हुए थे. चेन्नई ने उनके बदले दक्षिण अफ्रीका के सिसांडा मगाला को टीम में रखा. अब मुकेश चौधरी भी चोट के चलते इस सीजन में खेलते नजर नहीं आएंगे. 

आकाश सिंह को मिला मौका
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी की जगह गुरुवार को आकाश सिंह को टीम में शामिल किया है. इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में पदार्पण पर 16 विकेट लेने वाले मुकेश स्ट्रेस फ्रैक्चर (शरीर के किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनने से लगने वाली चोट) से उबर रहे हैं. 

जानिए कौन हैं आकाश सिंह
आकाश सिंह 2020 में भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे. वह इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके है. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक नौ लिस्ट ए मैचों , पांच प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा नौ टी20 खेले हैं और 31 विकेट लिए हैं. वह 20 लाख रुपये में सीएसके से जुड़ेंगे.

तेज गेंदबाजी में बढ़ीं मुश्किलें
तेज गेंदबाजी में चेन्नई के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं, क्योंकि पूरी तरह फिट नहीं होने के चलते बेन स्टोक्स भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. लसिथ मलिंगा की तरह गेंदबाजी करने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथिसा पथिराना भी नेशनल टीम के साथ रहने के कारण पहले मैच में नजर नहीं आएंगे. चेन्नई के पास दीपक चाहर और ड्वेन प्रिटोरियस के रूप में दो अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. इनमें से भी दीपक चाहर चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. चेन्नई को युवा तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह पर निर्भर रहना पड़ेगा. इन्होंने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए कुछ अच्छे स्पैल डाले थे.

धोनी के भी बाएं घुटने में लगी है चोट
धोनी को चेन्नई में अभ्यास सत्र के दौरान बाएं घुटने पर चोट लगी थी. उन्होंने गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी नहीं की. हालांकि, धोनी गुजरात के खिलाफ खेलते नजर आएंगे. सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने कहा,कप्तान 100 प्रतिशत खेलेंगे. मुझे किसी और घटनाक्रम की जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़िएः IPL 2023: हार्दिक नहीं बल्कि गुजरात का ये खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान, विलियमसन ने की भविष्यवाणी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़