आईपीएल से कब संन्यास लेंगे इशांत शर्मा, कोच ने किया बड़ा इशारा

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में भारत के सीनियर खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इस सीजन में 717 दिन बाद मैदान पर वापसी की.इशांत के आईपीएल परफारमेंस पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने कहा कि इस तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया है कि उनके पास आईपीएल में कुछ और साल बाकी हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 12:34 PM IST
  • IPL में इशांत कर रहे बेहतरीन प्रदर्शन
  • शनिवार को DC और RCB के बीच होगा मैच
आईपीएल से कब संन्यास लेंगे इशांत शर्मा, कोच ने किया बड़ा इशारा

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में भारत के सीनियर खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इस सीजन में 717 दिन बाद मैदान पर वापसी की. वापसी करने के बाद से ही वह आईपीएल में काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. इशांत के आईपीएल परफारमेंस पर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने कहा कि इस तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया है कि उनके पास आईपीएल में कुछ और साल बाकी हैं.  इशांत दिल्ली की तरफ से खेलते हैं. साल 2022 की नीलामी में दिल्ली ने इशांत को खरीदा था.

अनुभव का फायदा मिल रहा इशांत को 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ होने वाले मैच से पहले होप्स ने इशांत की तारीफ करते हुए कहा कि इशांत किसी भी सीनियर गेंदबाज की तरह अपनी तैयारी कर रहा है. उसने बहुत सारी क्रिकेट खेली है इसलिए उसके प्रशिक्षण सत्र इस बात पर बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं कि उसे खेल में क्या करना है. वह यहां घंटों नहीं रहता है, वह कुछ ओवर करता है और वह अगले दिन प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहता है. 

उन्होंने आगे कहा कि मैदान में सीनियर का होना अच्छा होता है. सीनियर खिलाड़ी से जुनियर खिलाड़ी बहुत कुछ सिख सकते हैं. इशांत और खलील दोनों को हमने पहली बार एक साथ गेंदबाजी आक्रमण में लगाया और वे दोनों नई गेंद को आगे मूव कराते हैं जो हम चाहते हैं. इशांत आईपीएल 2023 में खेले चार मैचों में 14.00 की स्ट्राइक रेट से कुल 6 विकेट चटकाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श पर होप्स ने कहा कि पिछले मैच में वह बीमार था और पलंग से उठ भी नहीं पा रहा था. पर अभी वह पूरी तरह से फिट है और खेलने के लिए तैयार भी है. 

विराट कोहली और अनुज रावत की घर वापसी 
शनिवार को आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाएगा. यह मैच दिल्ली में खेला जाएगा जिसमें आरसीबी के विराट कोहली और आरसीबी के युवा बल्लेबाज अनुज रावत की घर वापसी होगी क्योंकि दोनों दिल्ली से हैं. 23 साल के रावत को 2022 की नीलामी से पहले आरसीबी ने खरीदा था और टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज उसी अकादमी में प्रशिक्षण लेता है जहां कोहली ने अपने कौशल को निखारा था. 

रावत से नेतृत्व को लेकर उनकी वरीयता के बारे में पूछे जाने पर उन्हें कहा, ‘‘मेरे लिए विराट भैया हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे लेकिन फाफ भी अच्छा कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि हम उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’’  भारत के पूर्व कप्तान कोहली ने फाफ डु प्लेसिस के पूर्ण रूप से फिट नहीं होने पर दो मैचों में टीम की अगुआई की थी.

इसे भी पढ़ें- Video: मनचलों ने किया नीतिश राणा की बीवी का पीछा, कार पर मारे डंडे, शिकायत पर पुलिस ने नहीं दिया ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़