DC vs RCB: बेंगलोर की चुनौती से पहले दिल्ली को लगा बड़ा झटका, अब आईपीएल छोड़कर वापस लौटा ये विदेशी खिलाड़ी

DC vs RCB: Mustafizur Rahman – प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को अपना अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है, हालांकि इस अहम मुकाबले से पहले डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम को बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 01:16 PM IST
  • दिल्ली ने खुद दी खिलाड़ी के जाने की खबर
  • दिल्ली पर आरसीबी का पलड़ा है भारी
DC vs RCB: बेंगलोर की चुनौती से पहले दिल्ली को लगा बड़ा झटका, अब आईपीएल छोड़कर वापस लौटा ये विदेशी खिलाड़ी

DC vs RCB: Mustafizur Rahman – प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को अपना अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है, हालांकि इस अहम मुकाबले से पहले डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम के तेज गेंदबजा मुस्तफिजुर रहमान ने लीग को बीच में छोड़कर वापस अपने देश जाने का फैसला किया है.

दिल्ली ने खुद दी खिलाड़ी के जाने की खबर

उल्लेखनीय है कि मुस्तफिजुर रहमान ने यह फैसला बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज को ध्यान में रखते हुए लिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो इस बायें हाथ के तेज गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में बनी यादों के लिए धन्यवाद कहते नजर आ रहे हैं तो वहीं आयरलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए शुभकामनाएं भी दी.

रहमान का जाना दिल्ली के लिए बड़ा झटका

मुस्तफिजुर रहमान की गैरमौजूदगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए काफी बड़ा नुकसान है जिन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए सभी मैचों में जीत की दरकार है. अगर वो एक भी मैच में हारते हैं तो इस दौड़ से बाहर हो जाएंगे. मुस्तफिजुर रहमान की बात करें तो वो आईपीएल के 16वें सीजन में सिर्फ 2 ही मैचों में खेलते नजर आए तो वहीं पर सिर्फ एक विकेट हासिल किया.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन अपने बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने के लिए विदेशी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी में ज्यादा मौका दे रही है जिसके चलते मुस्तफिजुर रहमान प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पा रहे थे. हालांकि दिल्ली के मैदान पर उनका रोल टीम के लिए काफी अहम था.

रहमान की गैरमौजूदगी में इशांत-नॉर्खिया पर जिम्मेदारी

मुस्तफिजुर रहमान की गैरमौजूदगी में आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए यह जिम्मेदारी एनरिक नॉर्खिया और इशांत शर्मा की जोड़ी को निभानी होगी. इशांत शर्मा इस सीजन अच्छी लय में नजर आये हैं और अब तक इस सीजन एक भी छक्का नहीं खाने वाले इकलौते गेंदबाज हैं. इशांत के दम पर ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपना आखिरी मैच जीता था तो वहीं पर नॉर्खिया भी अहम योगदान दे रहे हैं.

दिल्ली पर आरसीबी का पलड़ा है भारी

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो वो इस सीजन खेले गये 9 मैचों में से 6 में हारी है जबकि सिर्फ 3 में ही जीत मिली है. आखिरी बार जब आरसीबी से उसका सामना हुआ था तो उसे हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में दिल्ली कैपिल्स न सिर्फ उस हार का बदला लेना चाहेगी बल्कि प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिंदा रखना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच खेले गये अब तक के मुकाबलों में आरसीबी की टीम 19 जीत के साथ आगे चल रही है.

इसे भी पढ़ें- Shubman Gill, IPL 2023: कैसे खुद को स्टारडम के अहंकार से बचाते हैं शुभमन गिल, खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़