IPL 2023: RCB के ओपनिंग मैच से पहले विराट कोहली ने बनवाया नया टैटू, 14 घंटे में बना, जानें क्या है मतलब

Virat Kohli Tattoo: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी के ओपनिंग मैच से पहले अपने बाजू में एक नया टैटू गुदवाया है.  इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली को टैटू बनवाना पसंद है और उनके फैन्स  शरीर पर बनवाये गये इन टैटूज को भी काफी पसंद करते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 03:59 PM IST
  • फोटो लेकर स्टूडियो में आये थे कोहली
  • 14 घंटे में पूरा किया कोहली का टैटू
IPL 2023: RCB के ओपनिंग मैच से पहले विराट कोहली ने बनवाया नया टैटू, 14 घंटे में बना, जानें क्या है मतलब

Virat Kohli Tattoo: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी के ओपनिंग मैच से पहले अपने बाजू में एक नया टैटू गुदवाया है.  इसमें कोई शक नहीं है कि विराट कोहली को टैटू बनवाना पसंद है और उनके फैन्स  शरीर पर बनवाये गये इन टैटूज को भी काफी पसंद करते हैं. इसी वजह से वो अक्सर यह जानने की कोशिश करते हैं कि कोहली के बनवाये गये इन टैटूज का मतलब क्या है. अब कोहली के टैटू आर्टिस्ट ने उनके नये टैटू का मतलब बताया है.

फोटो लेकर स्टूडियो में आये थे कोहली

एलियन्स टैटू के क्रिएटर और प्रॉपराइटर सनी भानुशाली ने विराट कोहली के हाथ पर इस टैटू को बनाया है जिन्होंने दावा किया है कि कुछ साल पहले कोहली उनके बनाये हुए टैटू की तस्वीर को फोन में लेकर उनकी दुकान पर आये थे और कहा था कि वो दो साल से ज्यादा समय से उनकी कलाकारी के काफी बड़े फैन हैं.

उन्होंने कहा,’मुझे बहुत मुश्किल से विश्वास हुआ कि वो क्रिकेटर जिसकी पूरी दुनिया दीवानी है वो हमारे काम का दीवाना है. लोकप्रियता के शिखर पर खड़े होने के बावजूद विराट कोहली बहुत ही ज्यादा विनम्र और जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं. उनके अंदर कोई भी दिखावा और घमंड नहीं है. उन्होंने वाकई में हमारे काम की तारीफ की और मुझे उनके अगले टैटू पर काम करते हुए देखना चाहते थे.’

दुर्भाग्य से वो प्लान उनके बिजी शेड्यूल के जरिए खराब हो गया. विराट कोहली ने इसके बाद पिछले महीने ही हमसे मुलाकात की और खास अपील की.

जानें क्या है कोहली के नये टैटू का मतलब

इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए भानुशाली ने कहा,’वो अपना पिछला टैटू छुपाना चाहते थे और एक नये टैटू बनवाना चाहते थे. एक नया टैटू जो उनके अंदर की स्प्रिचुएलिटी को दर्शाये, कुछ ऐसा जो कि सभी चीजों को एक दूसरे से जोड़ता नजर आये और जो कि खुद रचना का स्त्रोत लगे. कुछ ऐसा जो कि ऊपर वाले और उससे सबका एकत्व दर्शाये. जीवन का चक्र और उन सबका स्त्रोत.’

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि कोहली की बातों से साफ था कि यह टैटू उनके लिये काफी मायने रखता है और वो इसको ठीक करने के लिये दृढ़ संकल्प है. मैंने इस डिजाइन में अपना दिल और आत्मा डाल दी और हर एक एलिमेंट को परफेक्शन की दहलीज तक पहुंचाया.

14 घंटे में पूरा किया कोहली का टैटू

उल्लेखनीय है कि जिस दिन विराट कोहली के टैटू का अपॉइंटमेंट था उस दिन टैटू स्टूडियो पूरी तरह से बंद रहा था और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये बंदूकधारी गार्ड भी खड़े किये गये थे. विराट कोहली ने टैटू बनवाने का सेशन दो अलग दिनों में पूरा किया जिसमें से एक सेशन उन्होंने मुंबई के स्टूडियो में करीब 6 घंटे तक दिये तो वहीं पर बेंगलुरू स्टूडियो में 8 घंटे के अपॉइंटमेंट में टैटू पूरा कराया.

आपको बता दें कि विराट कोहली अपने नये टैटू के साथ बेंगलुरू के चिन्नास्वामी में खेले जाने वाले पहले मैच में नजर आएंगे जहां पर मुंबई इंडियंस की टीम उनका सामना करेगी.

इसे भी पढ़ें- CSK vs LSG, Dream 11 Prediction: फैंटेसी लीग में इन खिलाड़ियों से जीत सकते हैं करोड़ों के इनाम, जानें किन प्लेयर्स पर होगी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़