INDW vs ENGW: T20 world cup के तीसरे मैच में रेणुका सिंह ने रचा इतिहास, कर दिखाया ये खास कारनामा

INDW vs ENGW:  टी20 वर्ल्ड कप का 14वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा. अपने तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को भले ही हार मिली हो लेकिन इस दौरान टीम इंडिया की एक खिलाड़ी ने नया कीर्तिमान बनाया है. हम जिस खिलाड़ी को बात कर रहे हैं उनका नाम हैं रेणुका सिंह. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 03:07 PM IST
  • रेणुका सिंह ने बनाया अहम रिकॉर्ड
  • टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
INDW vs ENGW: T20 world cup के तीसरे मैच में रेणुका सिंह ने रचा इतिहास, कर दिखाया ये खास कारनामा

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप का 14वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इसमें टीम इंडिया को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा. अपने तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को भले ही हार मिली हो लेकिन इस दौरान टीम इंडिया की एक खिलाड़ी ने नया कीर्तिमान बनाया है. हम जिस खिलाड़ी को बात कर रहे हैं उनका नाम हैं रेणुका सिंह. 

रेणुका सिंह ने बनाया अहम रिकॉर्ड
टीम इंडिया की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने  इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में 15 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसके साथ ही वे भारत की ओर टी20 वर्ल्ड कप के एक ही मैच में 5 विकेट चटकाने वाली पहली महिला तेज गेंदबाज बन गई हैं. वहीं, इससे पहले 2009 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की स्पिनर प्रियंका राय ने भी 5 विकेट हॉल करने का अनोखा कारनामा कर दिखाया था, लेकिन उन्होंने यह कारनामा बतौर स्पिनर किया था. 

टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
वहीं, भारत-इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया लेकिन भारत के लिए यह फैसला बूरा साबित हुआ और 11 रन से हार का मुंह देखना पड़ा. पिच पर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाया. इस दौरान नेट साइवर ने 42 गेंदों में 50 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने 40, कप्तान हीथर नाइट ने 28 रन तो सोफी एक्लेस्टोन ने नाबाद 11 रन बनाए. 

रेणुका सिंह ने चटकाए 5 विकेट
एक नजर भारतीय गेंदबाजी पर डालें तो रेणुका सिंह ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए. वहीं, शिखा पांडेय और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किए. वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला 20 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ होने वाला है और यह मैच टीम इंडिया के काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. क्योंकि इस मैच का परिणाम ही बताएगा कि भारत सेमीफाइनल में जाएगा या नहीं. 

ग्रुप-बी शामिल है भारत-पाक
बता दें कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-बी की टीम है और अभी तक यह अपने तीन मुकाबले खेल चुकी है. इनमें भारत को दो मैचों में जीत मिली है तो एक में हार. वहीं, भारत ग्रुप-बी की प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है, जबकि इंग्लैंड टूर्नामेंट में अपनी चारों मैच में जीत हासिल कर टॉप पर काबिज है. वहीं, पाकिस्तान की टीम अपनी दो मैच में एक में जीत हासिल कर तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान को अभी अपने दो मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में भारत चाहेगा कि पाकिस्तान हर हाल में अपना एक मैच हार जाए. ठीक इसके विपरीत अगर पाकिस्तान दोनों मैच जीत जाता है तो भारत के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: पिता चाहते थे फौजी बनाना पर बेटे ने चुना क्रिकेट, अब 21 साल में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़