ICC T20 Ranking में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज दीप्ति शर्मा का जलवा, टॉप से सिर्फ एक कदम दूर

भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा मंगलवार को जारी नवीनतम आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं और उनकी नजरें अब शीर्ष रैंकिंग पर टिकी हैं जिस इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन काबिज हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2023, 04:22 PM IST
  • जानिए ताजा रैंकिंग में किन खिलाड़ियों का नाम
  • दीप्ति शर्मा लगातार अच्छी लय में
ICC T20 Ranking में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज दीप्ति शर्मा का जलवा, टॉप से सिर्फ एक कदम दूर

नई दिल्लीः भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा मंगलवार को जारी नवीनतम आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं और उनकी नजरें अब शीर्ष रैंकिंग पर टिकी हैं जिस इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन काबिज हैं. दक्षिण अफ्रीका में चल रही महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय श्रृंखला में नौ विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज 25 साल की ऑफ स्पिनर दीप्ति और इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर एकलेस्टोन के बीच अब सिर्फ 26 अंक का अंतर है. 

रैंकिंग में एक स्थान का फायदा
दीप्ति के 737 अंक हैं और उन्हें नवीनतम रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. त्रिकोणीय श्रृंखला में चार विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीका की बाएं हाथ की स्पिनर नोनकुलुलेको मलाबा भी एक स्थान के फायदे से 732 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. ये दोनों अगर अपनी शानदार फॉर्म जारी रखती हैं तो इनके पास 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले एकलेस्टोन को पछाड़कर शीर्ष पर काबिज होने का मौका होगा. 

साउथ अफ्रीका से चल रहा मुकाबला
भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें गुरुवार को ईस्ट लंदन में टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में भिड़ेंगे. भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ भी चार स्थान के फायदे से 14वें पायदान पर पहुंच गई हैं. इस हफ्ते शीर्ष 10 गेंदबाजों की रैंकिंग में काफी बदलाव हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट छह स्थान आगे बढ़कर पांचवें और इंग्लैंड की तेज गेंदबाज कैथरीन स्किवर ब्रंट दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं. 

ये भी पढ़ेंः बजट सत्र के आगाज में गूंजा अयोध्या का मुद्दा, राष्ट्रपति के अभिभाषण की 6 खास बातें

ऑस्ट्रेलिया की दाएं हाथ की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी मजबूत स्थिति बरकरार रखी है. दक्षिण अफ्रीका की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज लॉरा वूलवार्ट चार स्थान आगे बढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़