IND vs ZIM: आखिरी मैच में क्यों सहम गई थी टीम इंडिया, कप्तान केएल राहुल ने किया खुलासा

KL Rahul India vs Zimbabwe 3rd Odi: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच किसी थ्रिलर से कम नहीं था, जहां पर भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जाकर 13 रन की करीबी जीत मिली. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 06:46 AM IST
  • इस खिलाड़ी के चलते थम गई थी सांसें
  • शुबमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए राहुल
IND vs ZIM: आखिरी मैच में क्यों सहम गई थी टीम इंडिया, कप्तान केएल राहुल ने किया खुलासा

KL Rahul India vs Zimbabwe 3rd Odi: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच किसी थ्रिलर से कम नहीं था, जहां पर भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जाकर 13 रन की करीबी जीत मिली. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. दोनों टीमों के बीच खेले गये इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 289 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 276 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई.

इस खिलाड़ी के चलते थम गई थी सांसें

जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और सीरीज में जीत हासिल करने का श्रेय उनके प्रदर्शन को दिया. इस दौरान केएल राहुल ने मैच में उस दौर का भी खुलासा किया जब भारतीय टीम की सांसे थम गई थी और एक खिलाड़ी ने भारतीय टीम को सहमा दिया था.

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने कहा,'जीत हासिल करना हमेशा ही अच्छा होता है और जब आप इस तरह से सीरीज जीतते हैं तो उसकी खुशी दोगुनी हो जाती है. हम यहां पर एक अच्छी सोच के साथ आये थे. हम मैच को पहले ही खत्म करना चाहते थे लेकिन आपको जिम्बाब्वे की टीम को क्रेडिट देना होगा, जिन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की खासतौर से सिकंदर रजा ने, वो जब तक क्रीज पर मौजूद थे हमारी धड़कनों का मीटर डाउन नहीं होने दिया.'

शुबमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए राहुल

केएल राहुल ने आगे बात करते हुए कहा कि चोट के बाद वापसी करना अच्छा था और इतनी शानदार सीरीज के बाद थक जाना लाजमी है, लेकिन जितने भी खिलाड़ी मौजूद हैं सभी भारतीय टीम के लिये खेलना चाहते हैं. इस दौरान केएल राहुल ने शुबमन गिल की बल्लेबाजी की भी तारीफ की जिन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया.

उन्होंने कहा, 'वो आईपीएल 2022 से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भी इसी लय के साथ आया हैं. जब भी गिल बल्लेबाजी करता है तो काफी मजा आता है. उसमें खुद को लेकर गजब का आत्मविश्वास है जो कि दर्शाता है कि आप कितने संयमित और अच्छे स्वाभाव के खिलाड़ी हैं.' 

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पूरी सीरीज में अपना दबदबा बनाकर रखा था. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की तो वहीं पर दूसरे मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया. सीरीज के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे के लिये सिकंदर रजा ने 115 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम लक्ष्य से 13 रन दूर रह गई.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup से पहले भारत के लिये बजी खतरे की घंटी, पस्त हो गई है दिग्गज खिलाड़ी की बल्लेबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़