IND vs SL: क्या श्रीलंका के सामने खत्म होगा भारत का विजय अभियान? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

IND vs SL Head to Head Records: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज 2 नवंबर का मुकाबला काफी धमाल का होने वाला है. इस मुकाबले में एक तरफ टूर्नामेंट में अभी तक की सबसे सफल टीम भारतीय टीम होगी, तो दूसरी ओर श्रीलंका की टीम. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले होगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 2, 2023, 12:35 PM IST
  • भारत को 6 के 6 मैचों में मिली है जीत
  • पिछला मैच जीतकर पहुंची है टीम इंडिया
IND vs SL: क्या श्रीलंका के सामने खत्म होगा भारत का विजय अभियान? जानें क्या कहते हैं आंकड़े

नई दिल्लीः IND vs SL Head to Head Records: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज 2 नवंबर का मुकाबला काफी धमाल का होने वाला है. इस मुकाबले में एक तरफ टूर्नामेंट में अभी तक की सबसे सफल टीम भारतीय टीम होगी, तो दूसरी ओर श्रीलंका की टीम. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मैच दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले होगा. 

भारत को 6 के 6 मैचों में मिली है जीत 
ODI वर्ल्ड कप के इस महासंग्राम में टीम इंडिया अभी तक अपने 6 मुकाबले खेल चुकी है और इन सभी मैचों में भारत को बेहद शानदार जीत मिली है. इस शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में इस वक्त नंबर 2 की टीम है. वहीं, श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अपनी 6 मुकाबले खेल चुकी है. इनमें श्रीलंका को महज 2 मैचों में ही जीत मिली है, जबकि 4 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. मौजूदा समय में श्रीलंका की टीम प्वाइंट टेबल में सातवें पायदान पर है. 

57 मैचों में भारत को मिली है जीत 
बात अगर दोनें टीमों के बीच हुए कुल मुकाबलों की करें, तो इसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच कुल 167 ODI मुकाबले खेले गए हैं. इनमें 98 मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में हैं. वहीं, 57 मैचों के परिणाम श्रीलंका के पक्ष में आए हैं. वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का सामना 9 बार हुआ है. इनमें 4 मैच भारत के पक्ष में तो 4 मैच श्रीलंका के पक्ष में रहे हैं. वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था. 

पिछला मैच जीतकर पहुंची है टीम इंडिया
भारत-श्रीलंका मैच से पहले टीम इंडिया ने 100 रनों  के बड़े अंतराल से इंग्लैंड को पटखनी दी है. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर किया था. ऐसे में उस हार से निराश श्रीलंकाई टीम भारत को पटखनी देना चाहेगी, लेकिन श्रीलंका के लिए यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि भारत को अभी तक टूर्नामेंट में जो ख्याति मिली है, वह उसे छोड़ना नहीं चाहेगा. 

एशिया कप के फाइनल में दी है पटखनी
इसके अलावा दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक ODI मुकाबलों के नतीजे भी भारत के पक्ष में गवाही दे रहे हैं. इसके अतिरिक्त इस वक्त श्रीलंकाई टीम काफी खराब प्रदर्शन से जूझ रही है. और तो और टीम इंडिया ने ODI वर्ल्ड कप से पहले खेले गए एशिया कप के फाइनल में भी श्रीलंका को बुरी तरह से हराकर खिताब अपने नाम किया है. लिहाजा आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs SL: रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया- वर्ल्ड कप में विपक्षी टीमों के खिलाफ कैसे कर रहे प्लानिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़