श्रीलंका सीरीज से पहले स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, रोहित शर्मा ने बताया 'दुर्भाग्य'

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी फिर टल गई है, क्योंकि यह सीनियर तेज गेंदबाज कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा है और श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से सोमवार को बाहर हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 09:24 PM IST
  • बुमराह ने कमर में जकड़न की शिकायत की
  • एहतियाती कदम के तौर पर लिया गया फैसला
श्रीलंका सीरीज से पहले स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, रोहित शर्मा ने बताया 'दुर्भाग्य'

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी फिर टल गई है, क्योंकि यह सीनियर तेज गेंदबाज कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहा है और श्रीलंका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से सोमवार को बाहर हो गया. 

बुमराह ने कमर में जकड़न की शिकायत की
समझा जा रहा है कि शुरुआती एकदिवसीय के लिए गुवाहाटी रवाना होने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अंतिम दो नेट सत्र में बुमराह ने ‘कमर में जकड़न’ की शिकायत की थी, जिसके बाद वह सीरीज से बाहर हो गए. बुमराह को मंगलवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैच की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सहयोगी स्टाफ और मेडिकल टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को देखते हुए सामूहिक रूप से फैसला किया कि इस तेज गेंदबाज की वापसी को टाला जाए.

एहतियाती कदम के तौर पर लिया गया है फैसला
बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं. एकदिवसीय सीरीज से पहले गुवाहाटी में टीम से जुड़ने की तैयारी कर रहे बुमराह को शीर्ष स्थिति में होने के लिए कुछ और समय चाहिए. यह फैसला एहतियाती कदम के तौर पर किया गया है.’

बुमराह के विकल्प का नहीं किया गया है ऐलान
बोर्ड ने कहा, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह के विकल्प के रूप में किसी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है.’ कप्तान रोहित शर्मा ने इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया है. रोहित ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ‘उसके साथ दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. वह (बुमराह) एनसीए में काफी कड़ी मेहनत कर रहा था.’ 

उन्होंने कहा, ‘जब उसने अपनी पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली, जब उसने पूरे प्रयास के साथ गेंदबाजी शुरू की, तब पिछले दो दिन में मुझे लगता है कि उसने कमर में जकड़न महसूस की.’ कप्तान ने हालांकि बताया कि यह कोई बड़ी समस्या नहीं है और एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है. 

उन्होंने कहा, ‘यह बस थोड़ी जकड़न है, बुमराह कुछ कहता है तो आपको काफी सतर्क रहना होता है. हमने ऐसा ही किया, मुझे लगता है कि तब उसे नहीं खिलाने का फैसला करना बेहद महत्वपूर्ण था.’

न्यूजीलैंड सीरीज में बुमराह की वापसी पर होगी नजर
अब यह देखना होगा कि बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए उबर पाते हैं या नहीं और क्या उन्हें एक भी घरेलू मैच खेले बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः रोहित शर्मा ने अपने टी20 करियर को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, फैंस को लग सकता है 'झटका'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़