India vs Pakistan Live Score: यहां देखें लाइव स्कोर, प्लेइंग इलेवन के साथ-साथ तमाम रिकॉर्ड

India vs Pakistan Live Score Updates: भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का मुकाबला शनिवार को यानी कि 2 सितंबर को खेला जाएगा. यह मैच विश्वकप 2023 की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2023, 06:07 PM IST
  • जानिए क्या कहते हैं आंकड़े
  • 3 बजे शाम से शुरू होगा मैच
India vs Pakistan Live Score: यहां देखें लाइव स्कोर, प्लेइंग इलेवन के साथ-साथ तमाम रिकॉर्ड

India vs Pakistan Live Score Updates: भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का मुकाबला शनिवार को यानी कि 2 सितंबर को खेला जाएगा. यह मैच विश्वकप 2023 की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान की टीम जब भी भारत से भिड़ी है वह भारी नजर आई है. ऐसे में यह मुकाबला भारतीय बल्लेबाजी बनाम पाकिस्तानी गेंदबाजी के बीच भी माना जा रहा है.

केएल राहुल नहीं खेलें मैच
भारतीय खेमा दुआ कर रहा होगा कि विराट , रोहित और शुभमन गिल की तिकड़ी रऊफ, शाहीन और नसीम शाह का डटकर सामना कर सके . मौसम को देखते हुए पावरप्ले में पाकिस्तानी तिकड़ी खतरनाक साबित हो सकती है . दोनों टीमों के मध्यक्रम को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति है . पहले दो मैचों से बाहर हुए केएल राहुल की गैर मौजूदगी ने भारत की परेशानियां बढा दी है . ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मध्यक्रम में उतारा जा सकता है लेकिन चौथे और पांचवें नंबर को लेकर अभी कुछ तय नहीं है . 

जानिए आंकड़े क्या कहते हैं
विश्व कप 2019 के बाद से पाकिस्तान ने सिर्फ 29 वनडे खेले जबकि भारत ने 57 मैच खेले हैं . पाकिस्तान ने 29 में से 12 मैच इसी साल खेले . उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज बाबर आजम (689 रन), फखर जमां (593 रन) और इमामुल हक (361 रन) ने लगातार रन बनाये हैं . उसामा मीर, सऊद शकील और आगा सलमान हालांकि लगातार अच्छा खेलने में नाकाम रहे हैं . सातवें नंबर के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद और आठवें नंबर पर उतरने वाले शादाब खान पर अक्सर रनगति बढाने की जिम्मेदारी आती रही है . 

संभावित प्लेइंग इलेवन :टीम इंडियाः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव. 

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, इमामुल हक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़