IND vs ENG: बारिश से धुला अभ्यास मैच, जानें यह टीम इंडिया के लिए कितना बड़ा खतरा

सभी 10 टीमें पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरु होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के ग्रुप चरण से पहले दो दो अभ्यास मैच खेलेंगी. विश्व कप के शुरुआती मैच में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 07:26 PM IST
  • जानें यह कितना बड़ा झटका
  • इस खिलाड़ी को मिलेगी चुनौती
IND vs ENG: बारिश से धुला अभ्यास मैच, जानें यह टीम इंडिया के लिए कितना बड़ा खतरा

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप अभ्यास मैच लगातार बारिश के कारण धुल गया. शनिवार दोपहर मैच शुरु होने से थोड़ी देर पहले ही बारिश शुरु हो गई जिसके कारण टॉस होने में देरी हुई लेकिन शाम में अंपायरों ने खराब मौसम के कारण स्थानीय समयानुसार छह बजे से पहले मैच रद्द करने का फैसला किया. 

सभी टीमें दो-दो मैच खेलेंगी
सभी 10 टीमें पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरु होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के ग्रुप चरण से पहले दो दो अभ्यास मैच खेलेंगी. विश्व कप के शुरुआती मैच में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा. इंग्लैंड की टीम अपने पहले अभ्यास मैच से एक दिन पहले ही भारत आयी है और वह दो अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के लिए गुवाहाटी में ही रहेगी. वहीं भारतीय टीम तीन अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के लिए तिरूवनंतपुरम जायेगी. 

रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को स्वीकार किया कि पांच अक्टूबर से शुरु होने वाला आगामी विश्व कप भारत की ओर से उनका अंतिम विश्व कप हो सकता है जिसमें इस अनुभवी स्पिनर को चोटिल अक्षर पटेल की जगह मेजबान टीम की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. अश्विन ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त श्रृंखला के पहले दो वनडे में शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद उन्हें पटेल की जगह टीम में चुना गया. भारत के शनिवार को यहां गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले 37 वर्षीय अश्विन ने मैच से पूर्व बातचीत में यह बात स्वीकार की. 

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम का मानना ​​है कि कुलदीप यादव आगामी विश्व कप में भाग लेने वाले स्पिन गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ हैं और उनकी मौजूदगी 50 ओवर के प्रारूप के बीच के ओवरों में भारत के लिए फायदेमंद होगी. इस 28 साल के वामहस्त गेंदबाज को विश्व कप के दौरान घरेलू मैदान पर भारत के तुरुप के इक्के के रूप में देखा जा रहा है.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़