Ind vs Aus: भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलिया की बहानेबाजी शुरू! रिकॉर्ड की रेस में पीछे हैं कंगारू

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू होने जा रही है. सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई भारत आएगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्वपू्र्ण टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ओर से कही गई बातों का पूर्व खिलाड़ी ने समर्थन किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2023, 12:21 PM IST
  • ख्वाजा ने अभ्यास मैचों की पिच पर उठाए थे सवाल
  • इयान हीली ने किया उस्मान ख्वाजा की बात का समर्थन
Ind vs Aus: भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलिया की बहानेबाजी शुरू! रिकॉर्ड की रेस में पीछे हैं कंगारू

नई दिल्लीः Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू होने जा रही है. सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई भारत आएगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्वपू्र्ण टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ओर से कही गई बातों का पूर्व खिलाड़ी ने समर्थन किया है.

उस्मान ख्वाजा ने अभ्यास मैचों की पिच पर उठाए थे सवाल
दरअसल, चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले अभ्यास मैचों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने इस महीने की शुरुआत में कहा था, ‘क्या आप कभी हमारे (ऑस्ट्रेलिया) साथ दौरे से पहले गए हैं? जब हम खेलते हैं तो वे स्पिन के अनुकूल विकेट हो सकते हैं, लेकिन हम अभ्यास मैचों में उतरते हैं तो वहां (भारत में) वे हमें गाबा जैसे हरे विकेट देते हैं, तो फिर खेलने का क्या मतलब है.’

इयान हीली ने किया ख्वाजा की बात का समर्थन
अब उस्मान ख्वाजा की बात का ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि पैट कमिंस की टीम आगामी टेस्ट दौरे से पहले उपमहाद्वीप में अभ्यास मैच इसलिए नहीं खेल रही, क्योंकि वे मेजबान देश द्वारा मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं पर विश्वास नहीं करते हैं. 

इयान हीली बोले- हम भी रहे हैं इसका हिस्सा
हीली ने सोमवार को एसईएन रेडियो पर कहा, ‘वैसे हम भी इसका हिस्सा रहे हैं... जब (इंग्लैंड में) हमारी संभावनाएं खत्म हो जाती हैं तो हम अपना समय उन कमजोर काउंटी टीमों के बारे में शिकायत करने में बिताते हैं जिन्हें इंग्लैंड ने श्रृंखला से पहले हमारा विरोधी बनाया था.’

हीली ने कहा कि वह दौरे के अभ्यास मैच और वास्तविक मैचों के लिए अलग-अलग तरह के विकेट तैयार करने के चलन को पसंद नहीं करते हैं क्योंकि यह ‘विश्वास’ का उल्लंघन है. 

2004-05 से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीते कंगारू
नागपुर में शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज को लेकर बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2004-05 के बाद से भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के पिछले चार भारत दौरों की बात की जाए तो 14 टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ एक टेस्ट जीत पाई है.

यह भी पढ़िएः IND vs NZ: लखनऊ में उमरान मलिक की जगह क्यों खेले युजवेंद्र चहल, जीत के बाद भारत के गेंदबाजी कोच ने किया खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़