'इंडिया ने हमें मरवा दिया', T20 World Cup से बाहर हुआ पाकिस्तान तो भारत पर भड़के शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar on India vs South Africa: साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम के जीत की हैट्रिक लगाने के सपने को तोड़ दिया तो वहीं पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म कर दी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 12:38 PM IST
  • सेमीफाइनल के लिये दूसरों पर निर्भर था पाकिस्तान
  • भारत ने हमें मरवा दिया- अख्तर
'इंडिया ने हमें मरवा दिया', T20 World Cup से बाहर हुआ पाकिस्तान तो भारत पर भड़के शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar on India vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम जीत की हैट्रिक लगा पाने में नाकाम रही है. रविवार को पर्थ के मैदान पर खेले गये मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम के विजय रथ को रोक दिया और सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया है. साउथ अफ्रीका की इस जीत से जहां भारतीय टीम के लिये मुश्किलें बढ़ गई हैं तो वहीं पर पाकिस्तान के लिये टी20 विश्वकप का सफर समाप्त हो गया है.

सेमीफाइनल के लिये दूसरों पर निर्भर था पाकिस्तान

अब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के साथ खेले जाने वाले दोनों मैचों में जीत की दरकार है. वहीं पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में बने रहने के लिये रविवार को 3 फैसले अपने हक में चाहिये थे. पहले बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे को हरा दे, फिर पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स को हरा दे और अंत में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से मैच जीत जाये.

अगर ऐसा होता तो पाकिस्तान की टीम के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होता, हालांकि पहले दो नतीजे तो पाकिस्तान के हक में आये लेकिन साउथ अफ्रीका ने भारत को मात देकर पाकिस्तान की टीम को विश्वकप से बाहर का रास्ता दिखाया. इसकी वजह से भारतीय टीम की हार पर भारत से ज्यादा पाकिस्तानी प्रशंसक दुखी नजर आये.

भारत ने हमें मरवा दिया- अख्तर

भारतीय टीम की हार से निराश होने वालों में एक नाम पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी है. शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की हार पर तंज कसते हुए कहा कि भारत ने हमें मरवा दिया लेकिन पाकिस्तान के बाहर होने की वजह पहले दो मैचों में उसका खराब प्रदर्शन रहा है.

उन्होंने कहा,'इंडिया ने मरवा दिया हमें, दरअसल हमने खुद ही खुद को नुकसान पहुंचाया है, इसमें भारत का कसूर नहीं है. हमने इतना खराब खेला कि हमारी किस्मत दूसरों के हाथों में चली गई. मैं उम्मीद कर रहा था कि भारत मैच में वापसी करे और किसी तरह से विजेता बने और हमे वो मौका मिल सके. लेकिन अब तो ये लग रहा है कि साउथ अफ्रीका हमें भी फेंटी लगाने को तैयार होगा.' 

साउथ अफ्रीका ने किया शानदार प्रदर्शन

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब वीडियो में साउथ अफ्रीकी टीम की तारीफ की और कहा कि ऐसी पिचों पर खेलना आसान नहीं होता है और भारतीय टीम ने हमें निराश किया. अगर उनके बल्लेबाजों ने संयम के साथ बल्लेबाजी की होती तो वो 150 रन बना ले जाते जो कि यहां पर जीत हासिल करने के लिये काफी था. लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम के पास भी अनुभवी खिलाड़ी हैं. मिलर की किलर पारी और मार्करम ने अपने सारे अनुभव को झोंक दिया. एंगिडी ने कमाल किया, ज्यादा गति नहीं दी लेकिन शॉर्ट बॉल और सीम पर विकेट निकालते रहे.

इसे भी पढ़ें- विराट के होटल रूम में घुसे फैन्स, गुस्साये कोहली ने फैन्स को लताड़ा, वायरल हुआ वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़