भारत को मिला अगला विराट कोहली, पिछले 4 मैचों में ठोक चुका है 2 शतक और 2 डबल सेंचुरी

Indian Cricket Team: पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम ने अपनी मुख्य टीम के साथ ही बेंच स्ट्रेंथ को भी काफी मजबूत किया है जिसका श्रेय पूरी तरह से राहुल द्रविड़ को दिया जाता है जिन्होंने एनसीए में रहकर खिलाड़ियों के साथ जूनियर स्तर पर करीब से काम किया है. अब इस काम को वीवीएस लक्ष्मण कर रहे हैं जिनकी कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम ने इसी साल वेस्टइंडीज में 5वीं बार विश्वकप का खिताब जीता था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 03:16 PM IST
  • भारतीय टीम को मिला फ्यूचर कोहली
  • 4 मैच में ठोंक चुके हैं 4 शतक
भारत को मिला अगला विराट कोहली, पिछले 4 मैचों में ठोक चुका है 2 शतक और 2 डबल सेंचुरी

Indian Cricket Team: पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम ने अपनी मुख्य टीम के साथ ही बेंच स्ट्रेंथ को भी काफी मजबूत किया है जिसका श्रेय पूरी तरह से राहुल द्रविड़ को दिया जाता है जिन्होंने एनसीए में रहकर खिलाड़ियों के साथ जूनियर स्तर पर करीब से काम किया है. अब इस काम को वीवीएस लक्ष्मण कर रहे हैं जिनकी कोचिंग में भारत की अंडर-19 टीम ने इसी साल वेस्टइंडीज में 5वीं बार विश्वकप का खिताब जीता था.

भारतीय टीम को मिला फ्यूचर कोहली

इस टीम की कप्तानी करने वाले यश धुल ने शानदार प्रदर्शन किया और कोरोना संक्रमण से वापस निकलने के बाद टीम को जीत दिलाई. इतना ही नहीं अब यह युवा बल्लेबाज घरेलू स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है जिसके चलते उसे भविष्य का विराट कोहली माना जा रहा है.

यश धुल फिलहाल दलीप ट्रॉफी में शिरकत कर रहे हैं जहां पर उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी ने धमाल मचाया है. यश धुल ने  दलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की ओर से खेलते हुए ईस्ट जोन के खिलाफ 243 रनों की पारी खेली. धुल ने 193 गेंदों का सामना कर 28 चौके और 2 छक्कों की मदद से 243 रनों की पारी खेली.

4 मैच में ठोंक चुके हैं 4 शतक

यश धुल के घरेलू करियर का यह चौथा ही फर्स्ट क्लास मैच रहा. इससे पहले यश धुल ने रणजी ट्रॉफी के भी 3 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 2 शतक और एक दोहरा शतक लगाया था. यश धुल ने विश्वकप के दौरान 4 मैचों में भी 76 से ज्यादा की औसत से 229 रन बनाये थे. वहीं सेमीफाइनल मैच में भी 110 रन की पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचाया था.

यश धुल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ 50 लाख रुपये के ऑक्शन प्राइस में जुड़े हैं. नीलामी के दौरान यश धुल पर दिल्ली कैपटल्स के अलावा पंजाब किंग्स की टीम ने भी बोली लगाई थी. यश धुल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए उन्हें भविष्य का विराट कोहली माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- अगर प्लेइंग 11 में साथ खेले ये दो खिलाड़ी, तो भारत जीत जाएगा टी20 का विश्वकप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़