IND vs NZ: सूर्यकुमार की शतकीय पारी, भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से चटाई धूल

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 65 रनों से विजयी रही. सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को होना था लेकिन वेलिंग्टन में तेज बारिश के कारण इस मकुाबले को रद्द कर दिया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 05:10 PM IST
  • टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
  • टीम साउदी ने चटकाई हैट्रिक
IND vs NZ: सूर्यकुमार की शतकीय पारी, भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से चटाई धूल

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 65 रनों से विजयी रही. सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को होना था लेकिन वेलिंग्टन में तेज बारिश के कारण इस मकुाबले को रद्द कर दिया गया था. वहीं, सीरीज के दूसरे में भी बारिश की आंशका जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं.

टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसला लिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 192 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे हासिल करने में न्यूजीलैंड की टीम नाकाम रही. मैच में टीम इंड़िया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की धुआंधार पारी खेली.

ईशान किशन  31 गेंदों में 36 रन तो ऋषभ पंत 13 गेंद में मात्र 6 रन ही बना पाए. वहीं, श्रेयस अय्यर एक चौके की मदद से 9 गेंद में 13 रन और हार्दिक पांड्या 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गए.

टीम साउदी ने चटकाई हैट्रिक
न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 20वें ओवर में हैट्रीक विकेट चटकाए तो लॉकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी के खाते में क्रमशः दो और एक विकेट आए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इस दौरान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार पारी खेलते हुए चार चौके और दो छक्के की मदद से 52 गेंदों में 61 रन बनाए, लेकिन विलियमसन की इस पारी का परिणाम पर कोई खास असर नहीं पड़ा. डेवोन कॉनवे 25 तो ग्लेन फिलिप्स 12 और डेरिल मिशेल 10 रन बनाकर आउट हो गए.

दीपक हुड्डा के खाते में आए सर्वाधिक विकेट
भारत की ओर से दीपक हुड्डा 4 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे तो मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं, भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर के खाते में एक-एक विकेट आए.
 
22 नवंबर को होगा सीरीज का अगला मैच
सीरीज का अगला मुकाबला 22 नवंबर को नेपियर के मैक्लीन पार्क में खेला जाएगा और टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी. अगर ऐसा नहीं होता है और न्यूजीलैंड मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज 1-1 के बराबरी पर खत्म हो जाएगा, और हार्दिक पांड्या ऐसा चाहेंगे नहीं.  

 

 

ये भी पढ़े- T20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक जड़ सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, हासिल किए ये रिकॉर्ड

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़