IND vs WI: कैरेबियाई बल्लेबाजों को आउट करने में इंडियन बॉलिंग अटैक के छूटे पसीने, मुकेश कुमार को पहला टेस्ट विकेट मिला

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के सामने संयम से बल्लेबाजी की. तीसरे दिन बारिश और खराब लाइट के चलते 67 ओवरों का खेल हुआ जिसमें वेस्टइंडीज ने 143 रन बनाए और 4 विकेट खोए. पहले टेस्ट में घातक दिख रही भारतीय गेंदबाजी इस टेस्ट में उतनी प्रभावी नहीं दिखी. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 75 रन की अच्छी पारी खेली लेकिन वह अश्विन की बेहतरीन गेंद पर अपने स्टंप्स उखड़वा बैठे. पहली पारी में वेस्टइंडीज का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन है जबकि वह अभी भी भारत से 209 रन पीछे है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2023, 08:43 AM IST
  • टेस्ट मैचों के हिसाब से खराब है पिच
  • जयदेव उनादकट संघर्ष करते दिखे
IND vs WI: कैरेबियाई बल्लेबाजों को आउट करने में इंडियन बॉलिंग अटैक के छूटे पसीने, मुकेश कुमार को पहला टेस्ट विकेट मिला

नई दिल्लीः IND vs WI: वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के सामने संयम से बल्लेबाजी की. तीसरे दिन बारिश और खराब लाइट के चलते 67 ओवरों का खेल हुआ जिसमें वेस्टइंडीज ने 143 रन बनाए और 4 विकेट खोए. पहले टेस्ट में घातक दिख रही भारतीय गेंदबाजी इस टेस्ट में उतनी प्रभावी नहीं दिखी. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 75 रन की अच्छी पारी खेली लेकिन वह अश्विन की बेहतरीन गेंद पर अपने स्टंप्स उखड़वा बैठे. पहली पारी में वेस्टइंडीज का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 229 रन है जबकि वह अभी भी भारत से 209 रन पीछे है.

अब जब आज चौथे दिन का खेल शुरू होगा तो भारत की निगाहें जल्द से जल्द वेस्टइंडीज के बाकी खिलाड़ियों को आउट करने की होगी वहीं मेजबान टीम चाहेगी कि वो रनों के अंतर को ज्यादा से ज्यादा कम कर सके.

बारिश के चलते तीसरा दिन हुआ प्रभावित
इससे पहले बारिश के कारण पहले सत्र में काफी कम ओवर डाले जा सके. रविंद्र जडेजा (19 रन देकर एक विकेट) के गेंदबाजी आंकड़े से साफ दिखता है कि रक्षात्मक होकर खेलना इतना मुश्किल नहीं था. सुबह के सत्र में भारत के लिए पदार्पण कर रहे मुकेश कुमार ने अपनी अच्छी गेंदबाजी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला विकेट हासिल किया. 

मुकेश ने किर्क मैकेंजी को किया आउट
मुकेश ने फुल लेंथ गेंद पर वेस्टइंडीज के लिए पदार्पण कर रहे किर्क मैकेंजी (57 गेंद में 32 रन) को आउट किया. गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारे लेते हुए विकेटकीपर ईशान किशन के दस्तानों में चली गयी. इसके बाद बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा. 

अश्विन ने ब्रेथवेट को भेजा पवेलियन
वहीं अश्विन ने कप्तान ब्रेथवेट को चलता किया. अश्विन की अंदर की ओर आती खूबसूरत गेंद ने रक्षात्मक बल्लेबाजी कर रहे ब्रेथवेट को फ्रंटफुट उठाने के लिए ललचाया. पर इस गेंद ने तेजी से टर्न लिया और ब्रेथवेट के बल्ले और पैड के बीच से निकलती हुई स्टंप पर टकरा गयी. 

जडेजा ने झटका दूसरा विकेट
इसके बाद रविंद्र जडेजा के गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने शानदार कैच पकड़ा जिसेस जेरमेन ब्लैकवुड 20 रन के स्कोर पर चलते बने. इसके बाद जोशुआ डी सिल्वा को मोहम्मद सिराज ने 10 रन पर बोल्ड किया. अभी एलिक अथांजे और जेसन होल्डर क्रीज पर हैं. 

टेस्ट मैच के लिए खराब है पिच
वहीं यह पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी खराब है और अगर आईसीसी इसे औसत से ज्यादा रेटिंग देता है तो यह हैरानी भरा होगा. पिच से स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही है जिससे भारतीय गेंदबाजों के लिए चाय तक सफर मुश्किल भरा रहा. वहीं मैच में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट विकेट झटकने के लिये बेताब हैं और उन्हें भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की कमजोर कड़ी कहा जा सकता है जिन्होंने अभी तक 16 ओवर में 44 रन दिये हैं. 

विकेट नहीं झटकने के अलावा उनादकट अपनी गेंदबाजी से ब्रेथवेट के सामने मुश्किल नहीं खड़ी कर पाये जिन्होंने काफी रक्षात्मक बल्लेबाजी की. अभी तक विकेट नहीं लेने से उनादकट का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगली सीरीज के लिए टीम में जगह बरकरार रख पाना काफी कठिन होगा.

यह भी पढ़िएः ...तो भारतीय टीम के कप्तान होते रहाणे, पूर्व क्रिकेटर ने बताया कहां अजिंक्य से हो गई चूक

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़