IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, यशस्वी के 171 रन तो अश्विन ने लिए 12 विकेट, जानें कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के 171 रन और आर अश्विन के दोनों पारियों में 12 विकेट की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में पारी और 141 रन से हरा दिया. डोमिनिका के विंडसर पार्क मैदान में हुए पहले टेस्ट में जीत के बाद भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. वहीं दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2023, 06:04 AM IST
  • यशस्वी को दिया गया प्लेयर ऑफ द मैच
  • 130 रन पर सिमटी विंडीज की दूसरी पारी
IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, यशस्वी के 171 रन तो अश्विन ने लिए 12 विकेट, जानें कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच

नई दिल्लीः IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के 171 रन और आर अश्विन के दोनों पारियों में 12 विकेट की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में पारी और 141 रन से हरा दिया. डोमिनिका के विंडसर पार्क मैदान में हुए पहले टेस्ट में जीत के बाद भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. वहीं दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में होगा. 

यशस्वी को दिया गया प्लेयर ऑफ द मैच
डेब्यू मैच में 171 रन बनाने वाले यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. वहीं वह डेब्यू टेस्ट में 150 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए. वह शिखर धवन (187) और रोहित शर्मा(177) के बाद पदार्पण पर 150 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए. 

विराट कोहली ने बनाए 76 रन
इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 421/5 पर घोषित की. भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने भी शतक लगाया. रोहित ने 103 रन बनाए. वहीं विराट कोहली ने 76 रन बनाए. जब पारी घोषित की गई तब रविंद्र जडेजा 37 और इशान किशन 1 रन बनाकर खेल रहे थे.

सिर्फ 130 रन पर सिमटी विंडीज की दूसरी पारी
भारत ने वेस्टइंडीज के पहली पारी के 150 रन के जवाब में 421 रन पर पारी घोषित करके 271 रन की बढ़त ली. जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 130 रन पर सिमट गई. विंडीज टीम की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन एलिक एथांजे (28 रन) ने बनाए. 

अश्विन की गेंदबाजी के सामने विंडीज ने टेके घुटने
वेस्टइंडीज की टीम ने अश्विन की स्पिन गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए. पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके. इसी तरह पहली पारी में 3 विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा को दूसरी पारी में 2 विकेट मिले. भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ यह 23वीं टेस्ट जीत रही. 

यह भी पढ़िएः यशस्वी की बल्लेबाजी पर क्या बोले बचपन के कोच ज्वाला सिंह, गिनाई खूबियां

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़