IND vs SA 1st Test: अफ्रीकी सरजमीं पर इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देखें लाइव मैच

IND vs SA 1st Test: मंगलवार 26 दिसंबर से भारत बनाम साउथ अफ्रीका दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद खास होने वाली है. टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. भारत अभी तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं पाया है. ऐसे में बतौर कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 09:04 AM IST
  • कहां देखें टेस्ट सीरीज के मुकाबले
  • रोमांचक होंगे सीरीज के मुकाबले
IND vs SA 1st Test: अफ्रीकी सरजमीं पर इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देखें लाइव मैच

नई दिल्लीः IND vs SA 1st Test: मंगलवार 26 दिसंबर से भारत बनाम साउथ अफ्रीका दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद खास होने वाली है. टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. भारत अभी तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं पाया है. ऐसे में बतौर कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

कहां देखें टेस्ट सीरीज के मुकाबले
ऐसे में अब देखना ये होगा कि क्या रोहित शर्मा अपनी कप्तान में टीम में पर लगे इस धब्बे को खत्म कर पाएंगे या टीम को अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अभी और इंतजार करने पड़ेंगे. टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. अगर आप इस मुकाबले का घर बैठे आनंद उठाना चाहते हैं, तो सीरीज के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर की जाएगी. इसके अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच लाइव होगा. 

बारिश की भेंट चढ़ा था पहला मैच 
टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. वहीं, दूसरे में साउथ अफ्रीका को तो तीसरे में भारत को जीत मिली थी. यानी टी20 1-1 से बराबर रहा था. वहीं, वनडे सीरीज के पहले मैच भारत को जीत मिली थी. दूसरे में साउथ अफ्रीका को तो तीसरे में भारत को जीत मिली. यानी वनडे सीरीज 2-1 से भारत के नाम रहा था. 

रोमांचक होंगे सीरीज के मुकाबले
अब टेस्ट सीरीज की बारी है. एक ओर भारत होगा, जो अफ्रीका में अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीतने के दाग को धोने की कोशिश करेगा. वहीं, दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम होगा, जो वनडे सीरीज के बदले को पूरा करने की कोशिश करेगी. कुल मिलाकर भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में काफी रोमांच देखने को मिलेगा. 

ये भी पढ़ेंः खत्म हुआ हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी पर लगा सस्पेंस! इस सीरीज के साथ करेंगे कम बैक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़