IND vs SA: BCCI ने ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, इस युवा चेहरे को मिला मौका

IND vs SA Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दो मैच सी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. ऐसे में गायकवाड़ को टेस्ट में डेब्यू के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 23, 2023, 03:13 PM IST
  • दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट
  • साउथ अफ्रीका में भारत नहीं जीता है टेस्ट सीरीज
IND vs SA: BCCI ने ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, इस युवा चेहरे को मिला मौका

नई दिल्लीः IND vs SA Test Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दो मैच सी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. ऐसे में गायकवाड़ को टेस्ट में डेब्यू के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. BCCI ने अभिमन्यु ईश्वरन को गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है. 

घरेलू मैचों में अभिमन्यु का रहा है अच्छा रिकॉर्ड 
अभिमन्यु ईश्वरन का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. फिलहाल अभिमन्यु इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं और मुख्य टीम के साथ साउथ अफ्रीका में ही हैं. ईश्वरन बंगाल की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उनके पास 88 फर्स्ट क्लास मैचों में खेलने का अनुभव है और वह पहले भी टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन इस दौरान उन्हें इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिला. ईश्वरन ने इंडिया-ए की काफी समय तक कप्तानी की है. 

दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट 
बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गकेबेरहा में खेले गए दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान दाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी. इसके बाद उन्हें स्कैन की प्रक्रिया से गुजरनी पड़ी. अब स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की सलाह पर उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया है. ऐसे में अब गायकवाड़ बहुत जल्द भारत वापस लौट आएंगे. यहां वे अपनी चोट के इलाज और रीहैब के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे. 

साउथ अफ्रीका में भारत नहीं जीता है टेस्ट सीरीज 
बात अगर 26 दिसंबर से शुरू होने वाले भारत बनाम साउथ अफ्रीका दो मैचों की टेस्ट सीरीज शेड्यूल की करें, तो सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा. 

टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. अभी तक भारत साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी. 

ये भी पढ़ेंः BBL 2023 में इलेक्ट्रा स्टंप्स का डेब्यू मचा रहा धमाल, जानें कैसे करता है काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़