IND vs SA: क्या भारत-साउथ अफ्रीका मुकाबले में बारिश बनेगी विलेन? जानें केपटाउन में मौसम का हाल

IND vs SA Test series 2nd match Rain Prediction: बुधवार 3 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले की शुरुआत हो रही है. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से केपटाउन में शुरू होगा. इसी बीच केपटाउन में मैच के दौरान बारिश की खबर कुछ फैंस के उम्मीदों पर पानी फेर रही है. ऐसे में आइए जानते हैं मैच के दौरान केपटाउन का मौसम कैसा रहने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 2, 2024, 10:05 AM IST
  • सीरीज के पहले मैच में भारत को मिली हार
  • 6 और 7 को है भारी बारिश की संभावना
IND vs SA: क्या भारत-साउथ अफ्रीका मुकाबले में बारिश बनेगी विलेन? जानें केपटाउन में मौसम का हाल

नई दिल्लीः IND vs SA Test series 2nd match Rain Prediction: बुधवार 3 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले की शुरुआत हो रही है. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से केपटाउन में शुरू होगा. इसे लेकर दोनों टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला गया था. 

सीरीज के पहले मैच में भारत को मिली हार
इसमें भारत को मुंह की खानी पड़ी थी. साउथ अफ्रीका ने उस मुकाबले को पारी और 32 रनों से अपने नाम कर लिया था. सीरीज के पहले मैच में मिली हार को भुलाकर टीम इंडिया इस मैच में वापसी करना चाहेगी और आखिरी मैच जीतकर सीरीज को गंवाने के बजाए ड्रॉ  रखना चाहेगी. वहीं, पहले मैच में मिली जीत के बाद साउथ अफ्रीका के हौसले बुलंद हैं. वह सीरीज के आखिरी मैच में भी जीत हासिल कर चैंपियन बनना चाहेगी. लिहाजा मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. 

कैसा रहेगा केपटाउन का मौसम 
इसी बीच केपटाउन में मैच के दौरान बारिश की खबर कुछ फैंस के उम्मीदों पर पानी फेर रही है. ऐसे में आइए जानते हैं मैच के दौरान केपटाउन का मौसम कैसा रहने वाला है. Weather.com की मानें, तो दूसरे टेस्ट के शुरुआती तीन दिन यानी 3, 4 और 5 जनवरी बिना बारिश के गुजर सकते हैं. इस दौरान 4 से 6 फीसदी बारिश के आसार हैं. 

6 और 7 को है भारी बारिश की संभावना
वहीं, आखिरी के दो दिन यानी 6 और 7 जनवरी को भारी बारिश की संभावना है. सबसे ज्यादा बारिश की संभावना 06 जनवरी यानी मुकाबले के चौथे दिन है. इस दिन 50 फीसदी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं, मुकाबले के आखिरी दिन यानी 7 जनवरी को यह संभावना घटकर करीब 20 प्रतिशत हो जाएगी. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाकई सीरीज के आखिरी मैच में बारिश खलल डाल सकती है. 

ये भी पढ़ेंः डेविड वार्नर ने वनडे से भी लिया संन्यास, चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बोले- मेरी जरूरत होगी तो उपलब्ध रहूंगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़