IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को लगा झटका, शमी को लेकर आई बुरी खबर

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रोहित के अलावा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी और हर्षित राणा शुक्रवार को दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 08:13 PM IST
  • शुक्रवार को रवाना होगी टीम
  • शमी का खेलना अभी संदिग्ध
IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को लगा झटका, शमी को लेकर आई बुरी खबर

नई दिल्लीः टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में खेलना अनिश्चित है. 30 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा करते हुए शमी को टेस्ट सीरीज के लिए शामिल किया गया था, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा था कि शमी फिलहाल मेडिकल ट्रीटमेंट से गुजर रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है.

शुक्रवार को रवाना होगी टीम
गुरुवार को क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया कि शमी टेस्ट के लिए चुने गए बाकी खिलाड़ियों के साथ दक्षिण अफ्रीका नहीं जाएंगे. इसमें बताया गया है, "कप्तान रोहित शर्मा सहित खिलाड़ियों का आखिरी जत्था शुक्रवार (15 दिसंबर) को जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होने वाला है, लेकिन 33 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज उनमें शामिल नहीं होंगे."

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रोहित के अलावा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी और हर्षित राणा शुक्रवार को दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे. अब तक, 75 से अधिक पुरुष क्रिकेटर सीनियर पुरुष टीम और भारत 'ए' टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं.

चोट में भी खेला वर्ल्डकप
रिपोर्ट में यह भी गया है कि चयनकर्ताओं ने अभी तक शमी के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है, लेकिन धारणा यह है कि कई खिलाड़ी पहले से ही टी20, वनडे, टेस्ट और ए सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं. उनमें से एक तेज गेंदबाज को टेस्ट सेट-अप में शामिल किया जा सकता है."
इसमें आगे कहा गया, विश्व कप 2023 में अग्रणी विकेट लेने वाले शमी टखने के दर्द से पीड़ित थे और यह पता चला है कि उन्होंने दर्द के बावजूद टूर्नामेंट में गेंदबाजी का कार्यभार संभाला था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के दो टेस्ट 26-30 दिसंबर तक सेंचुरियन में और 3-7 जनवरी, 2024 तक केप टाउन में खेले जाएंगे. यह 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की भारत की दूसरी श्रृंखला है. आखिरी बार भारत ने दक्षिण अफ्रीका में दिसंबर 2021- जनवरी 2022 में टेस्ट सीरीज खेली थी.

उस समय भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीता था. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग और केप टाउन में मैच जीतकर वापसी की और अंततः श्रृंखला पर 2-1 से कब्जा किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़