IND vs SA: सूर्यकुमार ने टी20 में जड़ा चौथा शतक, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार ने 56 गेंद में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाये जो उनका चौथा टी20 शतक है . वहीं युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन की पारी खेली .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 10:58 PM IST
  • टी20 में जड़ा चौथा शतक
  • जायसवाल ने भी जड़ी फिफ्टी
IND vs SA: सूर्यकुमार ने टी20 में जड़ा चौथा शतक, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव के आक्रामक शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में सात विकेट पर 201 रन बनाये . श्रृंखला में 0.1 से पीछे चल रही भारतीय टीम को श्रृंखला गंवाने से बचने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा. 

सूर्या ने जड़ा शानदार शतक
सूर्यकुमार ने 56 गेंद में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 100 रन बनाये जो उनका चौथा टी20 शतक है . वहीं युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंद में 60 रन की पारी खेली . दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी की . शुभमन गिल और जायसवाल ने पारी का आगाज करते हुए 14 गेंद में ही 29 रन जोड़ लिये लेकिन बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने इस साझेदारी को बड़ा नहीं होने दिया . उन्होंने दो गेंद में दो विकेट लेकर गिल और तिलक वर्मा को पवेलियन भेजा . 

भारत को लगे दो शुरुआती झटके
पावरप्ले के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 62 रन था . अगले चार ओवर में 25 रन ही बने और दस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 87 रन था . इसके बाद दोनों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिये . सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर शॉट खेले . तेज गेंदबाज एंडिले फेलुकवायो की उन्होंने सबसे ज्यादा धुनाई की . उन्होंने फेलुकवायो के 13वें ओवर में 22 रन निकाले जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल था . उन्होंने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया . 

जायसवाल ने भी लिजाड विलियम्स को मिडविकेट पर छक्का लगाया . वह कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी को लांग आफ पर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में रीजा हेंड्रिक्स को कैच दे बैठे . सूर्यकुमार ने विलियम्स की गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया . इसके तुरंत बाद वह विलियम्स की गेंद पर सीमारेखा पर मैथ्यू ब्रीज्के को कैच देकर लौटे . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़