Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हार्दिक-हुड्डा बाहर, जानिए किन्हें मिला मौका

Ind vs SA: कोविड-19 से उबरने में नाकाम रहने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला 28 सितंबर से शुरू हो रही है. पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2022, 09:30 PM IST
  • 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा पहला टी20 मैच
  • दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका
Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हार्दिक-हुड्डा बाहर, जानिए किन्हें मिला मौका

नई दिल्लीः Ind vs SA: कोविड-19 से उबरने में नाकाम रहने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैच की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं, बंगाल के हरफनमौला शाहबाज अहमद को हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है. 

28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा पहला मैच
हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय शृंखला 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में शुरू हो रही है. ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी पीठ की जकड़न के कारण शृंखला से बाहर हो गए हैं.

दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका
राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करने के लिए तैयार है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को यह जानकारी दी. 

शमी के विकल्प के रूप में मौजूद रहेंगे उमेश यादव
सूत्र के मुताबिक, ‘मोहम्मद शमी कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं. उन्हें और समय की जरूरत है और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो जाएंगे. उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका शृंखला के लिए शमी के विकल्प के तौर पर टीम में बने रहेंगे.’

'हार्दिक पंड्या का कोई विकल्प है तो बताएं'
हालांकि यह पूछे जाने पर कि हार्दिक पंड्या के स्थान पर शाहबाज अहमद को क्यों चुना गया है. इस पर सूत्र ने कहा, ‘क्या कोई तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है, जो हार्दिक पंड्या की जगह ले सकता है. राज बावा को बहुत कम अनुभव है और इसलिए हमने उन्हें अनुभव दिलाने के लिए भारत ए टीम में रखा. उसे निखरने के लिए समय की जरूत है. मुझे कोई दूसरा नाम बताओ?’

इस बीच हनुमा विहारी सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत की टीम का नेतृत्व करेंगे.

यह भी पढ़िएः टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को नहीं देखना चाहते गिलक्रिस्ट, बोले- इनकी जगह खेलें टिम डेविड

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़