IND vs SA 1st TEST: क्या बारिश की भेंट चढ़ेगा सीरीज का पहला मैच, जानें मौमस से लेकर पिच तक का हाल

IND vs SA 1st TEST: सीरीज के पहले मैच में सेंचुरियन में बारिश की खबर फैंस को हैरान कर रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सेंचुरियन में मैच के दौरान बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं हकीकत में सेंचुरियन का मौसम कैसा रहने वाला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2023, 09:45 AM IST
  • क्या बारिश में धूलेगा सीरीज का पहला मैच
  • पिच पर गेंदबाजों को मिल सकती है मदद
IND vs SA 1st TEST: क्या बारिश की भेंट चढ़ेगा सीरीज का पहला मैच, जानें मौमस से लेकर पिच तक का हाल

नई दिल्लीः IND vs SA 1st TEST: आज मंगलवार 26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. सीरीज का पहला मैच दोपहर 1.30 बजे से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेला जाएगा. इस सीरीज को लेकर टीम इंडिया की तैयारी बहुत खास है, क्योंकि भारत इस सीरीज को जीत को जीतकर पिछले 31 सालों से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ने भरपूर कोशिश करेगा. 

क्या बारिश में धूलेगा सीरीज का पहला मैच
वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने घरेलू मैदानों पर भारत के खिलाफ अपना दमदार रिकॉर्ड बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी. ऐसे में मुकाबले के काफी रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि, इसी बीच सेंचुरियन में बारिश की खबर फैंस को हैरान कर रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सेंचुरियन में मैच के दौरान बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं हकीकत में सेंचुरियन का मौसम कैसा रहने वाला है. 

मैच के दौरान 96 प्रतिशत बारिश की संभावना
एक्यूवेदर की रिपोर्ट की मानें, तो आज सेंचुरियन में 96 प्रतिशत बारिश की संभावना है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं. दिन में बादल छाए रहेंगे. आज दिन में कम से कम चार घंटे बारिश का अनुमान है. वहीं, रात में बारिश की संभावना 60 प्रतिशत है. रात में 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. ऐसे में पहले दिन मुकाबले का हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है. 

पिच पर गेंदबाजों को मिल सकती है मदद
बात अगर सेंचुरियन के पिच की करें, तो यह दक्षिण अफ्रीका की सबसे तेज पिचों में से एक है. बारिश की संभावना के बीच तेज गेंदबाजों को पिच पर मदद मिल सकती है. इस पिच को साउथ अफ्रीका का किला भी कहा जाता है. यहां टीम ने 28 में से 22 टेस्ट जीते हैं. हालांकि, अपने पिछले दौरे में टीम इंडिया ने इसी पिच पर साउथ अफ्रीका को 113 रनों से धूल चटाई थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़