IND vs NZ, T20I Series: भारत दौरे के लिये न्यूजीलैंड ने किया टी20 टीम का ऐलान, सैंटनर की कप्तानी में इन प्लेयर्स को मिला मौका

IND vs NZ, T20I Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिये न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसकी कमान मिचेल सैंटनर को दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2023, 06:08 AM IST
  • पहली बार कप्तानी करेंगे मिशेल सैंटनर
  • इन दो प्लेयर्स को मिल सकता है डेब्यू का मौका
IND vs NZ, T20I Series: भारत दौरे के लिये न्यूजीलैंड ने किया टी20 टीम का ऐलान, सैंटनर की कप्तानी में इन प्लेयर्स को मिला मौका

IND vs NZ, T20I Series: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करनी है. 20 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर सीरीज खेलने पहुंची कीवी टीम फिलहाल 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है जिसके बाद उसे भारत पहुंचना है.

पहली बार कप्तानी करेंगे मिशेल सैंटनर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज का आगाज हैदराबाद में 18 जनवरी से होगा तो वहीं पर टी20 सीरीज का पहला मैच रांची के मैदान पर 27 जनवरी को खेला जाना है. इसको लेकर क्रिकेट न्यूजीलैंड ने गुरुवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसके लिये नॉर्थन ब्रेव्स की ओर से खेलने वाले मिशेल सैंटनर को टीम की कमान सौंपी गई है. यह पहली बार होगा जब न्यूजीलैंड का यह दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी टीम की कमान संभालेगा.

इन दो प्लेयर्स को मिल सकता है डेब्यू का मौका

वहीं पर ऑकलैंड एसेस की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के स्पिनर बेन लिस्टर और कैंटरबरी किंग्स के हेनरी शिपले को पहली बार टीम में शामिल किया गया है. लिस्टर (27) ने पिछले साल भारत में ‘न्यूजीलैंड ए’ टीम में पदार्पण किया था. हालांकि निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें दौरा बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था.

सैंटनर की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम में टी20 के कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. इनमें से नौ खिलाड़ी पिछले साल हुए टी20 विश्वकप में टीम का हिस्सा थे. गौरतलब है कि भारत के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज के लिये केन विलियमसन नहीं आएंगे.

भारत दौरे के लिये न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: मिशेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.

इसे भी पढ़ें- Ranji Trophy में तिहरा शतक ठोक पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड बना फिर खटखटाया सेलेक्टर्स का दरवाजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़