IND vs NZ: हर हालात में भारत के लिए संकटमोचक बनेगा यह गेंदबाज, जहीर खान ने तारीफ में पढ़े कसीदे

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में उमरान मलिक को शामिल किया है. इसे देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 08:11 PM IST
  • 'किसी भी परिस्थिति में अपना प्रभाव डाल सकते हैं उमरान'
  • 'लगातार मौका मिलने पर खुद को साबित करेंगे उमरान'
IND vs NZ: हर हालात में भारत के लिए संकटमोचक बनेगा यह गेंदबाज, जहीर खान ने तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में उमरान मलिक को शामिल किया है. इसे देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का एक बड़ा बयान सामने आया है. जहीर खान का मानना है कि टीम के पास मैच में पेस अटैक में विविधता जरूरी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए टीम में उमरान मलिक को जगह देना सेलेक्टर्स का बहुत अच्छा फैसला है.  

'किसी भी परिस्थिति में प्रभाव डाल सकते हैं उमरान'
जहीर खान ने कहा, आपके पेस अटैक में विविधता बहुत जरूरी है और आपने टीमों को इस तरह के पैटर्न का पालन करते देखा है. आपको बाएं हाथ के गेंदबाज की जरूरत है. मुकाबले में आपको वाकई एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत है, जो गेंद को स्विंग करा सके, जो एक आउट एंड आउट तेज गेंदबाज हो और अगर लेफ्ट आर्म नहीं भी है और ये सारी खासियत उस गेंदबाज में है तो वो किसी भी कंडीशन में गेंदबाजी कर सकता है और अपना प्रभाव डाल सकता है.

'लगातार मौका मिलने पर खुद को साबित करेंगे उमरान'
जहीर खान ने आगे कहा, 'उमरान बहुत शानदार खिलाड़ी हैं और इस तरह का प्रदर्शन निश्चित रूप से उनकी मदद करने वाला है, अगर उन्हें लगातार मौका मिलता है तो वो जरूर अपने आप को साबित करेंगे.' बता दें कि जहीर खान भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं और अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज भी रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत का पहला टी20 मैच
टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच है. टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप से भारत के बाहर हो जाने पर टीम की गेंदबाजी काफी आलोचनाओं का शिकार बनी थी.

सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 10 विकेट से विजेता रही थी. तब टीम इंडिया के सभी गेंदबाज इंग्लैंड की सलामी जोड़ी के आगे घुटने टेकते नजर आए थे. 

यह भी पढ़िएः Fifa World Cup 2022: फैंस को बड़ा झटका, फीफा वर्ल्ड कप स्टेडियमों में नहीं मिलेगी बीयर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़