IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव ने बताया अपनी सफलता का राज, कहा- कोई शिकायत नहीं

भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने इकाना स्टेडियम की पिच विवाद को तवज्जो नहीं देते हुए मंगलवार को कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए ‘तैयार’ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 31, 2023, 08:14 PM IST
  • जानिए क्या है सूर्यकुमार यादव की प्लानिंग
  • हार्दिक पंड्या के साथ खोला राज
IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव ने बताया अपनी सफलता का राज, कहा- कोई शिकायत नहीं

नई दिल्लीः भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने इकाना स्टेडियम की पिच विवाद को तवज्जो नहीं देते हुए मंगलवार को कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए ‘तैयार’ है. भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 रन के लक्ष्य को आखिरी ओवर में मुश्किल से हासिल करने के बाद लखनऊ की पिच को हैरान करने वाला बताया था. 

कहा- हम शिकायत नहीं करेंगे
पिच के असामान्य व्यवहार के लिए क्यूरेटर को दोषी ठहराया गया और उसे बर्खास्त कर दिया गया. सूर्यकुमार ने श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ हमने (हार्दिक और मैंने) बाद में इस बारे में बात की, और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी (पिच) मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे. यह पूरी तरह ठीक है.

बताया क्या है उनकी प्लानिंग और ताकत
इस आतिशी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मिट्टी (पिच) पर खेलते हैं. ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं है. हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के  साथ आगे बढ़ना था. लेकिन यह रोमांचक मैच था.’’ सूर्यकुमार ने कहा, ‘‘कोई भी मैच हो, एकदिवसीय या टी20 अंतरराष्ट्रीय, कम स्कोर वाला हो या अधिक स्कोर वाला अगर मैच प्रतिस्पर्धी होता है तो मुझे नहीं लगता है कि विकेट (पिच) मायने रखता है. 

आप मैदान में जाते है तो आपके पास चुनौती होती है, आप उसे स्वीकार करते है और आगे बढ़ते है. पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार ने अपनी सफलता का श्रेय घरेलू क्रिकेट के अनुभव  को दिया. मुंबई के इस बल्लेबाज ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले मैंने काफी घरेलू क्रिकेट खेली है, जिससे मुझे काफी मदद मिली है.

उन्होंने कहा, ‘‘आपको खुद से काफी मेहनत करनी होती है और अलग-अलग चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेलते हुए की गयी मेहनत को मैंने आगे बढ़ाया. मैंने टीम में इतने सारे अनुभवी खिलाड़ियों को देखकर, उनसे बात कर काफी कुछ सीखा है. 

ये भी पढ़ेंः आसाराम को बलात्कार मामले में उम्रकैद की सजा, शिष्या से 5 साल तक किया रेप

सूर्यकुमार नौ फरवरी से नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित श्रृंखला में टेस्ट पदार्पण कर सकते है. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ जाहिर है, हर कोई टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता है. आप अपना क्रिकेट घरेलू स्तर पर शुरू करते हैं तो सिर्फ लाल गेंद से खेलते हैं, और मैंने मुंबई के लिए खेला है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़