IND vs NZ: हिट विकेट होते ही इस शर्मनाक लिस्ट में शामिल हुए श्रेयस अय्यर, देखें पूरा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. वहीं, दूसरे मैच में भी जबरदस्त बारिश की आशंका जताई गई थी, लेकिन खेल के दौरान बारिश का प्रभाव काफी कम देखने को मिला जिससे मैच बाधित नहीं हुआ और टीम इंडिया 65 रनों से विजयी रही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 01:06 PM IST
  • भारी मन से पवेलियन लौटे श्रेयस अय्यर
  • हिट विकेट होने वाले 25वें बल्लेबाज बने श्रेयस अय्यर
IND vs NZ: हिट विकेट होते ही इस शर्मनाक लिस्ट में शामिल हुए श्रेयस अय्यर, देखें पूरा रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में टीम इंडिया 65 रनों से विजयी रही. भारत-न्यूजीलैंड मुकाबले में एक ऐसी घटना घटी जिसने बल्लेबाज श्रेयस अय्यर समेत सभी प्रशंसकों को हैरान कर दिया.

अच्छी लय में थे श्रेयस अय्यर
दरअसल कुछ हुआ यूं कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने जैसे ही बैकफुट पर शॉट लगाना चाहा कि तब तक उनका पैर विकेट से जा टकराया और वे हिट विकेट हो गए. इस दौरान श्रेयस अय्यर 9 गेंदों में एक छक्के और एक चौके की मदद से 13 रन बनाकर अच्छी लय में दिख रहे थे.

भारी मन से पवेलियन लौटे श्रेयस अय्यर
हालांकि, आश्चर्य की बात ये रही कि खुद श्रेयस अय्यर को भी पता नहीं चला कि उनका पैर कब विकेट से जा टकराया. शॉट लगाने के बाद वे रन लेने के लिए भागे लेकिन जैसे उन्होंने देखा कि विपक्षी खिलाड़ी जश्न मना रहे हैं तब जाकर उन्हें अहसास हुआ कि कुछ गलत हुआ है. इसके बाद जो सच सामने आया उस पर यकीन करना वाकई मुश्किल रहा. श्रेयस अय्यर को भारी मन से पवेलियन लौटना पड़ा.

हिट विकेट होने वाले 25वें बल्लेबाज बने श्रेयस अय्यर
अपने इस शर्मनाक कारनामे के साथ श्रेयस अय्यर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिट विकेट होने वाले 25वें बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, टीम इंडिया में हिट विकेट होने वाले चौथे बल्लेबाज बने हैं. इससे पहले हर्षल पटेल, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या हिट विकेट हो चुके हैं. हार्दिक पांड्या हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी गेंद पर हिट विकेट हुए थे. केएल राहुल टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की ओर से हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वे श्रीलंका के खिलाफ साल 2018 में जीवन मेंडिस की गेंद पर हिट विकेट हुए थे. वहीं, हर्षल पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ ही और लॉकी फर्ग्यूसन की ही गेंद पर हिट विकेट आउट हुए थे.

22 नवंबर को होगा सीरीज का अगला मुकाबला
ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. वहीं, दूसरे मैच में भी जबरदस्त बारिश की आशंका जताई गई थी, लेकिन खेल के दौरान बारिश का प्रभाव काफी कम देखने को मिला जिससे मैच बाधित नहीं हुआ और टीम इंडिया 65 रनों से विजयी रही. सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 नवंबर (मंगलवार) को खेला जाएगा और सीरीज में अपनी बढ़त बनाने के लिए टीम इंडिया हर हाल में इस मुकाबले को जीतना चाहेगी.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: कीवी टीम को रौंदने पर जानें क्या बोले कप्तान हार्दिक पांड्या, बताया किस चीज ने किया सबसे ज्यादा खुश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़