'मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं', सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा ने कर दिया बड़ा खुलासा

IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार 25 जनवरी यानी कल से हो रही है. भारत को होम ग्राउंड पर हरा पाना पिछले कुछ समय से किसी भी टीम के लिए बहुत कठिन रहा है. साल 2012 के बाद टीम इंडिया अपने घर पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारत को भारत में हराना भले ही सभी टीमों के कठिन रहा है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि हमारी टीम अपराजेय नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2024, 04:18 PM IST
  • 'इंग्लैंड को हराने के लिए करना होगा अच्छा प्रदर्शन'
  • 'मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं'
'मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं', सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा ने कर दिया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार 25 जनवरी यानी कल से हो रही है. भारत को होम ग्राउंड पर हरा पाना पिछले कुछ समय से किसी भी टीम के लिए बहुत कठिन रहा है. साल 2012 के बाद टीम इंडिया अपने घर पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. भारत को भारत में हराना भले ही सभी टीमों के कठिन रहा है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि हमारी टीम अपराजेय नहीं है. 

'इंग्लैंड को हराने के लिए करना होगा अच्छा प्रदर्शन'
रोहित का कहना है कि उन्हें इस सीरीज में इंग्लैंड को हराने के लिए लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा. सीरीज में उनका मूल फोकस टीम की रणनीति पर होगा. भारत को आखिरी बार अपनी धरती पर 2012 में एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने टेस्ट सीरीज में 2.1 से हराया था. उसके बाद से भारत ने लगातार 16 सीरीज जीती हैं, जिनमें सात में क्लीन स्वीप किया है. 

'मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं'
रोहित शर्मा ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं. हम ऐसा सोचना नहीं चाहते. पिछले एक दशक में जो भी रिकॉर्ड हो, वह इस बात की गारंटी नहीं है कि हम यह सीरीज भी जीतेंगे. हमें इसके लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’ 

'SA के खिलाफ मिली जीत के बढ़ा टीम का आत्मविश्वास' 
रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा,‘केपटाउन में मिली जीत अच्छी थी लेकिन यह मैच हैदराबाद में है. हालात अलग हैं और विरोधी टीम भी. लेकिन उस जीत से आत्मविश्वास काफी बढ़ा है जो इस सीरीज में काम आयेगा.’

ये भी पढ़ेंः सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार T20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का जीता खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़