IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर-कुलदीप में कौन होगा टीम का हिस्सा? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत कल गुरुवार 25 जनवरी से हो रही है. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है. रोहित का यह बयान अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में किसे इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिलेगा से जुड़ा है. टीम में पहले से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं. भारत को अब तीसरे स्पीनर की जरूरत है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2024, 05:35 PM IST
  • टीम प्रबंधन के सामने थी मुश्किल
  • 'कुलदीप यादव के पास है वैरिएशन'
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर-कुलदीप में कौन होगा टीम का हिस्सा? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत कल गुरुवार 25 जनवरी से हो रही है. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा बयान सामने आया है. रोहित का यह बयान अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में किसे इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिलेगा से जुड़ा है. टीम में पहले से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं. भारत को अब तीसरे स्पीनर की जरूरत है. 

टीम प्रबंधन के सामने थी मुश्किल
रोहित शर्मा का कहना है कि दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनने के लिए टीम प्रबंधन के सामने बहुत मुश्किल थी. इस दौरान रोहित ने यह तो स्पष्ट नहीं किया कि दोनों में से किसे इंग्लैंड के खिलाफ चुना गया है लेकिन अंत में उन्होंने यह संकेत जरूर दिया कि टीम प्रबंधन अक्षर पटेल पर भरोसा जता सकता है. 

'कुलदीप यादव के पास है वैरिएशन' 
रोहित शर्मा ने कहा, ‘विकेट पर उछाल है या नहीं है, कुलदीप इस तरह की परिस्थितियों में काफी अहम रहते हैं क्योंकि उनके पास काफी वैरिएशन हैं. साथ ही वे एक अनुभवी गेंदबाज भी हैं. वे अश्विन और जडेजा की वजह से भारत में ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. हमने पहले भी देखा है कि टीम के मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी में काफी बल्लेबाजों को देर से मौका मिला.’ 

अक्षर पटेल एकादश में बना सकते हैं जगह
उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन यही सच्चाई है और आप इसे छुपा नहीं सकते. लेकिन हां, वह बहुत ही लुभावने विकल्प हैं.’ इस दौरान रोहित शर्मा ने यह तो नहीं बताया कि वे दोनों में से किसे टीम में शामिल करेंगे. लेकिन उनका संकेत अक्षर पटेल की ओर ही था. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अक्षर पटेल अंतिम एकादश में जगह बना सकते हैं. 

'अक्षर की क्षमता से बैटिंग में मिलती है गहराई'
इस दौरान रोहित शर्मा ने टीम में बाएं हाथ के स्पिनर की बतौर ऑलराउंडर उपयोगिता भी बताई. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि टीम प्रबंधन कम से कम इस टेस्ट के लिए उन्हें तरजीह दे सकता है. रोहित ने कहा, ‘अक्षर की ऑल राउंडर क्षमता से हमें बल्लेबाजी में गहराई मिलती है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए जो निरंतरता दिखायी है, वह भी हमारे लिए एक अहम कारक है. लेकिन दोनों में से किसी एक पर फैसला करना बहुत मुश्किल था.’ 

ये भी पढ़ेंः 'मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं', सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा ने कर दिया बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़