Ind vs Eng: बचे हुए तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल-जडेजा समेत ये खिलाड़ी स्क्वाड में, जानें कोहली का अपडेट

India Test Squad against England Test: इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी बाकी टेस्ट मैचों के दौरान टीम के साथ ही रहेंगे. वहीं चोट की वजह से श्रेयस अय्यर बाहर हो गए हैं. जानिए इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैच में अनुउपलब्ध रहे विराट कोहली को लेकर क्या अपडेट है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2024, 11:23 AM IST
  • विराट कोहली नहीं खेलेंगे सीरीज के बाकी मैच
  • जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं, श्रेयस बाहर
Ind vs Eng: बचे हुए तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल-जडेजा समेत ये खिलाड़ी स्क्वाड में, जानें कोहली का अपडेट

नई दिल्लीः India Test Squad against England Test: इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी बाकी टेस्ट मैचों के दौरान टीम के साथ ही रहेंगे. वहीं चोट की वजह से श्रेयस अय्यर बाहर हो गए हैं. जानिए इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैच में अनुउपलब्ध रहे विराट कोहली को लेकर क्या अपडेट है?

भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

विराट कोहली नहीं खेलेंगे सीरीज के बाकी मैच
बीसीसीआई ने रिलीज जारी कर कहा, पुरुष चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक सीरीज के अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारत की टीम की घोषणा की है. इसमें बताया गया कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है.

जडेजा और राहुल को लेकर मेडिकल टीम देगी अंतिम मंजूरी
रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है. यानी मेडिकल टीम जब उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल करने के लिए फिट घोषित करेगी, तभी उनका चयन किया जाएगा.

बुमराह को आराम नहीं, श्रेयस बाहर
दूसरे टेस्ट के बाद कहा जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया जा सकता है लेकिन वो बाकी तीनों टेस्ट मैच खेलेंगे. इसी तरह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी टीम में वापसी हुई है. उन्हें दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था. वहीं बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ के दर्द की वजह से बाहर हो गए हैं. उन्होंने दूसरे टेस्ट के दौरान दर्द की शिकायत की थी.

आकाशदीप टीम में, आवेश को किया रिलीज
वहीं रजत पाटीदार, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल टीम के साथ जुड़े रहेंगे. तेज गेंदबाज आकाशदीप को भी स्क्वाड में शामिल किया गया है. वहीं आवेश खान को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़