Ind vs Eng: इंग्लैंड की पारी 353 रन पर सिमटी, ओली रॉबिन्सन ने जड़ा अर्धशतक, जडेजा को मिले तीनों विकेट

Ind vs Eng 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड ने जो रूट के नाबाद शतक और ओली रॉबिन्सन के अर्धशतक की बदौलत 353 रन बनाए. दूसरे दिन 302 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में अहम 51 रन और जोड़े. भारत की ओर से तीनों विकेट रविंद्र जडेजा ने लिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 10:54 AM IST
  • जो रूट ने सर्वाधिक 122 रन बनाए
  • जडेजा के खाते में आई चार सफलता
Ind vs Eng: इंग्लैंड की पारी 353 रन पर सिमटी, ओली रॉबिन्सन ने जड़ा अर्धशतक, जडेजा को मिले तीनों विकेट

नई दिल्लीः Ind vs Eng 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड ने जो रूट के नाबाद शतक और ओली रॉबिन्सन के अर्धशतक की बदौलत 353 रन बनाए. दूसरे दिन 302 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में अहम 51 रन और जोड़े. भारत की ओर से तीनों विकेट रविंद्र जडेजा ने लिए.

जो रूट ने सर्वाधिक 122 रन बनाए
जडेजा ने पहले ओली रॉबिन्सन ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक बनाया. हालांकि वह 58 रन के स्कोर पर जडेजा का शिकार बने. इसके बाद शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन भी बिना खाता खोले जडेजा की गेंदबाजी में पवेलियन लौट गए. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सर्वाधिक 122 रन बनाए. वह नाबाद लौटे. 

जडेजा के खाते में आई चार सफलता
वहीं भारत की ओर से जडेजा ने 4 विकेट लिए. वहीं आकाशदीप के खाते में 3 विकेट आए. सिराज ने 2 और अश्विन ने एक विकेट लिया. कुलदीप ने 12 ओवर गेंदबाजी की लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए थे 302 रन
इससे पहले इंग्लैंड ने मैच के पहले दिन सात विकेट पर 302 रन बनाए थे. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर रूट 106 रन और ओली रॉबिन्सन 26 रन पर खेल रहे थे. दोनों ने इंग्लैंड को आकाश दीप के दिये शुरूआती झटकों से निकाला था. बिहार के रहने वाले 27 वर्ष के आकाश दीप बंगाल के लिये घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. शुक्रवार को आकाश दीप ने पहले घंटे में ही गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराके इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी थी.

मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले सत्र में इंग्लैंड के पांच विकेट 112 रन पर गिर गए थे. पिछले तीन टेस्ट में कुछ खास नहीं करने वाले रूट ने संयम के साथ खेलते हुए पारी को संभाला. उन्होंने 15 पारियों में पहला शतक जड़ा जो उनके करियर का 31वां टेस्ट शतक है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़