IND vs ENG: यशस्वी के दोहरे शतक, सरफराज की दूसरी पारी में भी हाफ सेंचुरी की बदौलत इंग्लैंड के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार को राजकोट में अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 430 रन बनाकर समाप्त घोषित की. पहली पारी में 126 रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत में इस तरह से इंग्लैंड के सामने 557 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 214, शुभमन गिल ने 91 और सरफराज खान ने नाबाद 68 रन बनाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2024, 02:22 PM IST
  • शतक से चूक गए शुभमन गिल
  • जायसवाल दोबारा खेलने आए
IND vs ENG: यशस्वी के दोहरे शतक, सरफराज की दूसरी पारी में भी हाफ सेंचुरी की बदौलत इंग्लैंड के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य

नई दिल्लीः IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार को राजकोट में अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 430 रन बनाकर समाप्त घोषित की. पहली पारी में 126 रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत में इस तरह से इंग्लैंड के सामने 557 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 214, शुभमन गिल ने 91 और सरफराज खान ने नाबाद 68 रन बनाए. 

मैच में डेब्यू कर रहे सरफराज ने पहली पारी में भी अर्धशतक बनाया था जबकि यशस्वी जायसवाल का यह लगातार दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक है. उन्होंने सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

शतक से चूक गए शुभमन गिल
इससे पहले शुभमन गिल शतक से चूक गए लेकिन उनकी और यशस्वी जायसवाल की शानदार पारियों की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार को लंच तक चार विकेट पर 314 रन बनाए थे. भारत के लिए एक और अच्छी खबर यह है कि रविचंद्रन अश्विन भी टीम से जुड़ गए हैं जिन्हें अपने परिवार में आपात चिकित्सा स्थिति के कारण दूसरे दिन खेल बीच में छोड़ना पड़ा था. 

जायसवाल दोबारा खेलने आए
गिल (91) का भाग्य ने साथ नहीं दिया और वह रन आउट होने के कारण केवल नौ रन से शतक से चूक गए. पीठ में दर्द के कारण तीसरे दिन 104 रन बनाने के बाद क्रीज छोड़ने वाले जायसवाल ने गिल के आउट होने के बाद फिर मोर्चा संभाला. 

वहीं भारत ने सुबह दो विकेट पर 196 रन से आगे खेलना शुरू किया था. गिल और कुलदीप यादव (27) ने एक घंटे तक इंग्लैंड को सफलता नहीं मिलने दी और चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. कुलदीप ने अपने जोड़ीदार की तुलना में अधिक आक्रामक रवैया अपनाया और टॉम हार्टली की गेंद पर छक्का भी लगाया. 

गलतफहमी में गिरा गिल का विकेट
इन दोनों बल्लेबाजों के बीच गलतफहमी के कारण गिल को अपना विकेट गंवाना पड़ा. कुलदीप ने हार्टली की गेंद को मिड ऑन की तरफ खेला और कुछ कदम तक रन लेने के लिए आगे बढ़े. बेन स्टोक्स ने हालांकि फुर्ती दिखाई और तुरंत ही गेंद को गेंदबाज की तरफ फेंका जिन्होंने गिल को रन आउट कर दिया.

भारत के तीसरे नंबर के बल्लेबाज गिल ने अपनी पारी में 191 गेंद खेली तथा 9 चौके और दो छक्के लगाए. कुलदीप की 91 गेंद तक चली पारी का अंत रेहान अहमद ने किया, जिनकी गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पहली स्लिप में जो रूट के सुरक्षित हाथों में चली गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़