IND vs ENG Test: रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा के साथ भारतीय पारी को संभाला, फिर तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा ने 'लोकल बॉय' रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी. टीम ने जल्दी ही 3 विकेट गंवा दिए थे. फिर चोट के बाद वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा को ऊपर भेजा गया. उन्होंने और रोहित शर्मा ने मिलकर भारत को न सिर्फ संकट से उबारा बल्कि पारी को भी संवारा. टी ब्रेक तक भारत ने 52 ओवर में 3 विकेट खोकर 185 रन बना लिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2024, 02:27 PM IST
  • भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट
  • शुरुआती झटकों के बाद उबरी टीम इंडिया
IND vs ENG Test: रोहित शर्मा ने रविंद्र जडेजा के साथ भारतीय पारी को संभाला, फिर तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा ने 'लोकल बॉय' रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी. टीम ने जल्दी ही 3 विकेट गंवा दिए थे. फिर चोट के बाद वापसी कर रहे रविंद्र जडेजा को ऊपर भेजा गया. उन्होंने और रोहित शर्मा ने मिलकर भारत को न सिर्फ संकट से उबारा बल्कि पारी को भी संवारा. टी ब्रेक तक भारत ने 52 ओवर में 3 विकेट खोकर 185 रन बना लिए हैं.

 

टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
जहां रोहित शर्मा अपने शतक से सिर्फ 3 रन दूर हैं वहीं रविंद्र जडेजा 68 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं अब तक पारी में 2 छक्के लगा चुके रोहित शर्मा ने भारत के लिए टेस्ट में छक्के लगाने के मामले में पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है. रोहित के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 79 छक्के हैं जबकि धोनी ने अपने टेस्ट करियर में 78 छक्के लगाए थे.

वहीं भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 90 छक्के लगाए थे. रोहित अब भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

वुड ने इंग्लैंड को दिलाई थी बेहतर शुरुआत
इससे पहले भारत ने शुरुआती झटकों से उबर कर पहले दिन लंच तक तीन विकेट पर 93 रन बनाए थे. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज मार्क वुड ने दो और बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली ने एक विकेट लेकर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. 

खाता भी नहीं खोल पाए थे शुभमन गिल
वुड की गति और पिच से मिल रहे मूवमेंट के कारण भारत को शुरू में कुछ करारे झटके सहने पड़े थे. पहले दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (10) यहां कुछ खास योगदान नहीं दे पाए और वुड की उछाल लेती गेंद पर स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौटे. विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक बनाकर फॉर्म में वापसी करने वाले शुभमन गिल को वुड ने यहां खाता भी नहीं खोलने दिया. उन्होंने विकेटकीपर बेन फॉक्स को आसान कैच दिया. गिल की पारी केवल नौ गेंद तक सीमित रही. 

भारत का स्कोर तब तीन विकेट पर 33 रन हो गया जब नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे रजत पाटीदार (05) ने हार्टली की गेंद पर शॉर्ट कवर पर खड़े बेन डकेट को आसान कैच दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़