Ind vs Eng 2nd Test: लंच तक इंग्लैंड के छह विकेट गिरे, रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ एक कदम दूर है ये दिग्गज भारतीय गेंदबाज

Ind vs Eng 2nd Test Live Score Update: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपने चिर-परिचित अंदाज में खेल रही है. बैजबॉल क्रिकेट खेलते हुए इंग्लैंड ने दूसरी पारी में लंच तक 194 रन बना लिए हैं. हालांकि तेजी से रन बटोरने के प्रयास में इंग्लैंड के 6 विकेट गिर गए हैं. ओपनर जैक क्राउली अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौट गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2024, 11:48 AM IST
  • अक्षर ने दिया दिन का पहला झटका
  • अनिल कुंबले के बाद होंगे दूसरे भारतीय
Ind vs Eng 2nd Test: लंच तक इंग्लैंड के छह विकेट गिरे, रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ एक कदम दूर है ये दिग्गज भारतीय गेंदबाज

नई दिल्लीः Ind vs Eng 2nd Test Live Score Update: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम अपने चिर-परिचित अंदाज में खेल रही है. बैजबॉल क्रिकेट खेलते हुए इंग्लैंड ने दूसरी पारी में लंच तक 194 रन बना लिए हैं. हालांकि तेजी से रन बटोरने के प्रयास में इंग्लैंड के 6 विकेट गिर गए हैं. ओपनर जैक क्राउली अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौट गए.

चौथे दिन इंग्लैंड के पांच विकेट गिरे जिनमें से दो अश्विन और एक-एक अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह के खाते में आया. 

अक्षर ने दिया दिन का पहला झटका
चौथे दिन पहला विकेट अक्षर पटेल ने रेहान अहमद का लिया. वह 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अश्विन ने तेजी से रन बटोर रहे ओली पोप (23 रन) को पवेलियन भेजा. फिर जो रूट (16 रन) को भी कैच आउट कराया. इसके साथ ही अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 499 विकेट हो गए हैं. वह 500 टेस्ट विकेट लेने के रिकॉर्ड से सिर्फ 1 विकेट दूर हैं. तीसरे दिन भी अश्विन ने बेन डकेट को आउट कर इंग्लैंड को दूसरी पारी में पहला झटका दिया था. हालांकि उन्हें पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था. 

इसके बाद कुलदीप यादव ने खतरनाक बन रहे जैक क्राउली को 73 रन पर एलबीडब्ल्यू किया. वहीं इंग्लिश पारी का छठा विकेट जसप्रीत बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो (26 रन) को आउट कर लिया. क्रीज पर कप्तान बेन स्टोक्स हैं और बेन फोक्स बल्लेबाजी करने उतरेंगे.  

अनिल कुंबले के बाद होंगे दूसरे भारतीय
अश्विन अगर इस मुकाबले में ही 500 टेस्ट विकेट का कीर्तिमान हासिल कर लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हो जाएंगे. भारत के लिए सिर्फ अनिल कुंबले ही 500 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 619 विकेट लिए.

मुरलीधरन के नाम हैं सर्वाधिक टेस्ट विकेट
टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम 800 विकेट हैं. वहीं दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न के नाम 708 विकेट हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के नाम 695 विकेट हैं और वह अभी खेल रहे हैं. 

इसके बाद अनिल कुंबले के नाम 619 विकेट हैं. वह भी संन्यास ले चुके हैं. फिर इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम 604 विकेट हैं.

यह भी पढ़िएः एंडरसन ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेकर दिया 'शॉकिंग' बयान, जानें क्या बोले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़