Ind vs Eng: इंग्लैंड की 'बैजबॉल' के खिलाफ ये है भारत का सबसे बड़ा हथियार, गावस्कर ने दिया ये नाम

Ind vs Eng 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम का कैंप हैदराबाद में लग चुका है. वहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की 'बैजबॉल' का सामना करने के लिए भारत के पास 'विराटबॉल' मौजूद है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2024, 02:09 PM IST
  • बैटिंग में कोहली का मूवमेंट अच्छा हैः गावस्कर
  • स्पिनरों के खिलाफ देखना होगा इंग्लैंड का रवैया
Ind vs Eng: इंग्लैंड की 'बैजबॉल' के खिलाफ ये है भारत का सबसे बड़ा हथियार, गावस्कर ने दिया ये नाम

नई दिल्लीः Ind vs Eng 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम का कैंप हैदराबाद में लग चुका है. वहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की 'बैजबॉल' का सामना करने के लिए भारत के पास 'विराटबॉल' मौजूद है. 

बैटिंग में कोहली का मूवमेंट अच्छा है: गावस्कर
इंग्लैंड के बल्लेबाज अब बहुत ही आक्रामक शैली में खेलते हैं जो उनके मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के खेलने के तरीके से जुड़ा है. गावस्कर ने कहा, 'विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका मूवमेंट अच्छा है. वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए 'बैजबॉल' का सामना करने के लिए हमारे पास 'विराटबॉल' मौजूद है.'

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों के क्लब में जुड़ने से महज 152 रन दूर हैं. वह इस आगामी सीरीज में भारत की मुख्य कड़ी होंगे. उनके नाम 113 मैच में 29 अर्धशतक और 30 शतक हैं. 

अर्धशतक को शतक में बदलने की गति काफी अच्छी
गावस्कर ने कहा, 'हां, पारी को बढ़ाने का मतलब अर्धशतक से ज्यादा शतक होना है. कोहली के पास शतक और अर्धशतक समान ही हैं, इसका मतलब है कि उनकी अर्धशतक को शतक में तब्दील करने की गति काफी अच्छी है.' 

स्पिनरों के खिलाफ देखना होगा इंग्लैंड का रवैया
उन्होंने कहा, इंग्लैंड ने पिछले एक-दो साल में टेस्ट क्रिकेट में नया रवैया (बैजबॉल) अपनाया है. यह काफी आक्रामक रवैया है जिसमें बल्लेबाज हमेशाा तेजी से रन जुटाने की कोशिश करता है. परिस्थितियां भले ही कैसी भी हों, वे हमेशा आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ यह रवैया कारगर होता है या नहीं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़