IND vs ENG: इंग्लैंड की हालत पतली, तीसरे दिन में ही खत्म हो जाएगा पहला टेस्ट?

IND vs ENG: आज शनिवार 27 जनवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन है. मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे. इस दौरान कप्तान बेन स्टोक्स ने 88 गेंदों में 70 रनों की शानदार बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहे थे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 27, 2024, 02:35 PM IST
  • रवींद्र जडेजा ने चटकाए तीन विकेट
  • रवींद्र जडेजा ने बनाए 87 रन
IND vs ENG: इंग्लैंड की हालत पतली, तीसरे दिन में ही खत्म हो जाएगा पहला टेस्ट?

नई दिल्लीः IND vs ENG: आज शनिवार 27 जनवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन है. मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे. इस दौरान कप्तान बेन स्टोक्स ने 88 गेंदों में 70 रनों की शानदार बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहे थे. 

रवींद्र जडेजा ने चटकाए तीन विकेट 
वहीं, भारत की ओर से मैच की पहली पारी में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ काफी आक्रामक दिखे. दोनों ने विपक्षी टीम के 3-3 विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए. पहली पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 10 विकेट के नुकसान पर 436 रन बनाई और 190 रनों की बढ़त हासिल की. 

रवींद्र जडेजा ने बनाए 87 रन 
इस दौरान भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 87 रन, केएल राहुल ने 86, यशस्वी जायसवाल ने 80 रन, अक्षर पटेल ने 44 रन, श्रीकर भरत ने 41 रन, तो श्रेयस अय्यर ने 35 रन बनाए. भारत की पारी में जो रूट काफी प्रभावशाली दिखे. उन्होंने 4 विकेट चटकाए. वहीं, टॉम हार्टली और रेहान अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए, तो जैक जैक लीच ने एक विकेट चटकाया. 

इंग्लैंड बना चुकी है 172 रन 
दूसरी पारी में 190 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम के 5 विकेट गिर चुके हैं. अपने 5 विकेट खोकर इंग्लैंड 172 रन बना चुकी है. इंग्लैंड की ओर से ओली पोप 67 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं. दूसरी छोर पर ओली पोप का साथ निभा रहे हैं विकेटकीपर बेन फोक्स. दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन 2-2 विकेट चटका चुके हैं. वहीं, रवींद्र जडेजा को अभी तक एक विकेट मिली है. 

ये भी पढ़ेंः IND Vs ENG 1st Test: टीम इंडिया की जान हैं जडेजा, 5 साल में यूं किया कमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़