IND vs AUS: रोहित के साथ कौन करेगा टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज, नेट्स पर लौटा ये दिग्गज खिलाड़ी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर के मैदान पर होगा, जिससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2023, 02:23 AM IST
  • कौन करेगा रोहित के साथ पारी का आगाज
  • नेट्स पर वापस लौटे केएल राहुल
IND vs AUS: रोहित के साथ कौन करेगा टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज, नेट्स पर लौटा ये दिग्गज खिलाड़ी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से नागपुर के मैदान पर होगा, जिससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में जीत हासिल कर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में क्वालिफाई करने की ओर देखेंगे, तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम भी 18 सालों से चले आ रहे जीत के सूखे को खत्म करने की ओर देखेगी.

कौन करेगा रोहित के साथ पारी का आगाज

भारतीय टीम की ओर से सीरीज में पारी का आगाज रोहित शर्मा तो करेंगे ही पर सवाल यह है कि उनका साथ देने वाला दूसरा कौन सा खिलाड़ी होगा. इस बीच हाल ही में शादी के बंधन में बंधे टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने मैदान पर वापसी कर ली है और टेस्ट सीरीज की तैयारियां शुरू कर दी है. केएल राहुल ने हाल ही में अपनी गर्लफ्रेंड और बॉलीवुड अभिनेत्री आथिया शेट्टी के साथ शादी की जिसके चलते वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर्स सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

ऐसे में तैयारियों को देखकर साफ है कि केएल राहुल ही रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे. हालांकि शुबमन गिल भी रोहित के साथ ओपन करने के दावेदार हैं लेकिन श्रेयस अय्यर के चोट से नहीं उबर पाने की स्थिति में शुबमन गिल को बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजा जा सकता है. 

नेट्स पर वापस लौटे केएल राहुल

राहुल ने भारतीय टीम के लिये 7 वनडे, 3 टेस्ट और एक टी20 मैचों में कप्तानी की है और उसका नतीजा मिला जुला रहा है.केएल राहुल को रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी माना जा रहा था लेकिन हार्दिक पांड्या के कप्तानी में उभरने के बाद सबकुछ बदल गया है.

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए पहले ही सीजन में टीम को खिताब दिला दिया और अब तक भारत के लिये जितनी सीरीज में भी कप्तानी की भूमिका अदा की है उसे अपने नाम किया है. बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर (9 फरवरी) तो दूसरा टेस्ट मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिये ये 4 टेस्ट मैच रोहित सेना के लिये काफी अहम होने वाले हैं.

जानें कैसा है भारत का फाइनल में पहुंचने का समीकरण

भारतीय टीम ने साल 2021 के विश्वटेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भी जगह बनाई थी लेकिन लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गये मैच में उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.भारत के लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 2 मैचों में जीत की दरकार है.अगर ऐसा हुआ तो फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ, 3rd T20I: क्या आखिरी मैच में मिलेगा पृथ्वी शॉ को मौका, जीत के लिये भारत के सामने होगी ये चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़