IND vs AUS: क्या भारत दौरे पर आएंगे कैमरुन ग्रीन, साउथ अफ्रीकी सीरीज से बाहर होने के बाद खुद दिया अपडेट

IND vs AUS: बांग्लादेश को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाने के बाद भारतीय टीम इस समय सीमित ओवर्स सीरीज की तैयारी कर रही है, हालांकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में बस जीत की दरकार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 01:10 PM IST
  • क्या भारत दौरे पर आ पाएंगे कैमरुन ग्रीन
  • फाइनल में जगह बनाने के लिये जरूरी है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी
IND vs AUS: क्या भारत दौरे पर आएंगे कैमरुन ग्रीन, साउथ अफ्रीकी सीरीज से बाहर होने के बाद खुद दिया अपडेट

IND vs AUS: बांग्लादेश को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाने के बाद भारतीय टीम इस समय सीमित ओवर्स सीरीज की तैयारी कर रही है, हालांकि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिये उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में बस जीत की दरकार है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी साउथ अफ्रीका के साथ खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर फाइनल में लगभग जगह पक्की कर ली है.

क्या भारत दौरे पर आ पाएंगे कैमरुन ग्रीन

अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका को 3-0 से मात देती है तो भारत के लिये किसी भी मार्जिन से ऑस्ट्रेलिया को हराना फाइनल में जगह पक्की कर देगा. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले कैमरुन ग्रीन उंगली में चोट लगने की वजह से सीरीज के आखिरी मैच से बाहर हो गये हैं. ऐसे में बड़ा सवाल बना हुआ है कि वो भारत के साथ फरवरी में शुरू होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये फिट होकर वापसी कर पाएंगे. अब इसको लेकर खुद इस दिग्गज ऑलराउंडर ने अपडेट दिया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे कैमरुन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के चोटिल ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले साल फरवरी के शुरू में होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला तक फिट होने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे क्योंकि यह बेहद महत्वपूर्ण दौरा होगा. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में दूसरी सबसे बड़ी कीमत पर बिकने वाले 23 वर्षीय ग्रीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए. उनकी उंगली में चोट लगी है जिसके कारण वह सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. 

ग्रीन ने कहा,‘यह वास्तव में आहत करने वाला है कि मैं (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में आखिरी टेस्ट में) नहीं खेल पाऊंगा. मैंने पदार्पण करने के बाद प्रत्येक मैच खेला है और ऐसे में घर में बैठकर टेस्ट क्रिकेट देखना थोड़ा अजीब होगा.’ 

फाइनल में जगह बनाने के लिये जरूरी है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

इस ऑलराउंडर ने दर्द के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाया. आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस द्वारा 17.5 करोड़ रुपए में खरीदे गए ग्रीन की निगाहें अब भारतीय श्रृंखला पर टिकी हैं. ग्रीन हालांकि भारत के ‘मानसिक और शारीरिक’ रूप से चुनौतीपूर्ण दौरे के लिए जल्द से जल्द फिट होना चाहते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी महत्वपूर्ण है और ग्रीन ने कहा कि वह इस तरह की महत्वपूर्ण श्रृंखला से बाहर नहीं होना चाहते हैं. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार ग्रीन ने कहा,‘ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत शानदार है और निश्चित तौर पर मुझे इसकी कमी खलेगी. मैं भारत दौरे के लिए पूरी तरह फिट होने के लिए अपनी तरफ से वह हर संभव प्रयास करूंगा जो मैं कर सकता हूं.बहुत से लोग भारतीय दौरे को लेकर बात करते हैं कि यह मानसिक और शारीरिक रूप से कितना कड़ा होता है. यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण दौरा होगा. हम हमेशा की तरह इसके लिए तैयार हैं, इसलिए मैं इस दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हूं.’

इसे भी पढ़ें- ICC Test Rankings: साल की आखिरी रैंकिंग में अश्विन-अय्यर को हुआ फायदा, कोहली-पुजारा को हुआ नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़