IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर माइकल क्लार्क ने उठाए सवाल, जानें किस बात पर भड़के

IND vs AUS: आईसीसी की ओर से इस साल खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिये भारत और ऑस्ट्रेलिया सबसे बड़े दावेदार हैं और दोनों ही टीमों के लिये फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिये 9 फरवरी से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी अहम साबित होने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 04:50 AM IST
  • शेड्यूल को लेकर नाराज हैं माइकल क्लार्क
  • ऑस्ट्रेलियाई कोच ने किया फैसले का बचाव
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर माइकल क्लार्क ने उठाए सवाल, जानें किस बात पर भड़के

IND vs AUS: आईसीसी की ओर से इस साल खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिये भारत और ऑस्ट्रेलिया सबसे बड़े दावेदार हैं और दोनों ही टीमों के लिये फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिये 9 फरवरी से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी अहम साबित होने वाली है. 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारत दौरे के शेड्यूल को लेकर अपनी नाराजगी जताई है और कहा है कि इस सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं रखना समझ से परे है . 

शेड्यूल को लेकर नाराज हैं माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलियाई टीम 9 फरवरी को नागपुर के मैदान से चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज करेगी जिसको लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि अभ्यास मैच नहीं खेलने का श्रृंखला के नतीजे पर काफी असर पड़ सकता है.

बिग स्पोटर्स ब्रेकफास्ट पर बात करते हुए उन्होंने कहा ,‘अभ्यास मैच नहीं होना समझ से परे है .भारत में पहले टेस्ट से पूर्व कोई अभ्यास मैच नहीं है . इसका काफी असर पड़ सकता है . ऑस्ट्रेलिया में खेलने की तुलना में भारत में खेलना बिल्कुल अलग है . स्पिन गेंदबाजों को कैसे खेलना है, रिवर्स स्विंग का सामना कैसे करना है , इसके लिये अलग रणनीति बनानी होती है .’ 

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने किया फैसले का बचाव

माइकल क्लार्क ने कंगारू टीम की कप्तानी भी की है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 115 मैचों में शिरकत कर चुके हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भारत दौरे पर अभ्यास मैच नहीं होने की बात का बचाव किया और कहा कि टीम काफी दौरों पर अभ्यास मैच के बिना खेल चुकी है. 

उन्होंने कहा ,‘पिछली कुछ श्रृंखलाओं में हमने अभ्यास मैच नहीं खेले. हमें लगता है कि उसकी जरूरत नहीं है. हम पहले टेस्ट से एक सप्ताह पूर्व भारत जा रहे हैं. तैयारियों को लेकर हम उतना दबाव नहीं बनाना चाहते.’ 

इसे भी पढ़ें- ICC ने जारी की 2022 की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर, इन 3 भारतीय प्लेयर्स को मिला मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़